Home Varanasi News Btc Candidates Gave Strike For Demands

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत श्रीनगर पहुंचे, हालात की समीक्षा की

पंजाब: मनसा में सड़क दुर्घटना में 6 लोग मारे गए

अयोध्या में सरयू तट पर आरती में शामिल होंगे सीएम योगी

अयोध्या के रामकथा पार्क पहुंचे यूपी सीएम योगी

सैनिकों को अब सैटेलाइट फोन पर प्रति कॉल 1 रुपया ही चार्ज देना होगा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

मांगों को लेकर बीटीसी अभ्‍यर्थियों का धरना

Varanasi | 25-Dec-2016 02:11:12 PM

btc candidates gave strike for demands

दि राइजिंग न्‍यूज

25 दिसंबर, वाराणसी। 

शासन की ओर से परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर बीटीसी अध्यर्थियों ने धरना दिया। 2013 बैच के बीटीसी अभ्यर्थियों ने शनिवार को चार सूत्रीय मांग को लकर जिला शिक्षा बेसिक अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने कहा कि हम सभी बीटीसी प्रशिक्षित और टीईटी परीक्षा पास हैं, जो सहायक अध्यापक के पदों पर नियुक्ति की पूरी अर्हता रखते हैं। लेकिन शासन की ओर से वाराणसी जिला को सिर्फ 36 पद आवंटित हुए हैं, जो कि प्रशिक्षित अभ्यर्थियों की संख्या के सापेक्ष बहुत कम है। इसलिए पद की संख्या बढ़ाई जाए।


अभ्यर्थियों ने कहा कि शासन की ओर से परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 12 हजार 460 पदों पर नियुक्ति के लिए शासनादेश आया है, जिसमें वाराणसी जिला को 36 पद ही आवंटित हुए हैं। जबकि जनपद में आवंटित पदों से काफी अधिक पद रिक्त हैं। इसलिए रिक्त पदों को भर्ती से जोड़ा जाय। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पर रिक्त पदों को भर्ती से जोड़ा जाए।


उन्होंने जिला शिक्षा बेसिक अधिकारी से मांग किया कि सभी रिक्त पदों को भर्ती से जोडऩे के लिए बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को पत्र लिखे और जिले में रिक्त पदों की संख्या से अवगत करायें। उन्होंने कहा कि शासन की ओर जारी विज्ञप्ति में स्पष्ट निर्देश है कि विज्ञापित पदों के प्रति रिक्तियों की संख्या बढ़-घट सकती है। इस दौरान आलोक प्रकाश सिंह, संगिता, अंजली, राम कुमार पाण्डेय, वंदना, आकांक्षा, हर्षित सिंह, गौरव यादव, बबलू गौड, सुशील आदि मौजूद रहे।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की