Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

 

उत्तराखंड से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पौड़ी गढ़वाल निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग ने गलती से नकली दांत के जबड़े को निगल लिया, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। राजकीय दून मेडिकल कालेज के डॉक्टरों ने आंतों में फंसे जबड़े को किसी तरह बाहर निकाला। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. प्रदीप भारती गुप्ता ने बताया कि नकली दांत का पूरा जबड़ा मरीज की आंतों में फंसा हुआ था। दांत में लोहे के तार होने की वजह से आंत के फटने का खतरा था।

हृदयरोग से पीड़ित है मरीज

मरीज को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दून मेडिकल कालेज के ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. विकास सिकरवार व एनेस्थिीशिया के विभागाध्यक्ष डॉ. अतुल सिंह ने ऐसोफेगोस्कोपी की मदद से कई घंटे की जद्दोजहद के बाद नकली जबड़े को बाहर निकाला। डॉ. प्रदीप भारती गुप्ता ने बताया कि मरीज हृदयरोग से भी पीड़ित है। इसलिए उनके इलाज में विशेषज्ञों को काफी दिक्कत आई। नकली जबड़े में तार की जाली होने की वजह से आंत के फटने का भी खतरा था लेकिन गनीमत रही कि बगैर किसी भी नुकसान के नकली जबड़े को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement