Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

 

देहरादून में लगातार हो रही बारिश से एक पुरानी इमारत जमींदोज हो गई। वहीं दो अलग-अलग हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। सोमवार की सुबह साढ़े सात बजे यह इमारत भर-भराकर गिर गई। हालांकि उस वक्त इमारत में कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया। बता दें कि पिछले कई घंटों से राजधानी देहरादून सहित आसपास के अधिकतर इलाकों में हो रही बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है।

 

उत्तरकाशी में यमुनोत्रीधाम सहित यमुनाघाटी में रविवार को रातभर बारिश होती रही। यमुनोत्री हाईवे सोमवार की सुबह भी डाबरकोट जगलचट्टी में अवरुद्ध बना हुआ है। बारिश के कारण धाम सहित आसपास के गांवों में रविवार की रात से अंधेरा पसरा हुआ है।

ऋषिकेश में गंगा ने पार की चेतावनी रेखा

लगातार हो रही बारिश से ऋषिकेश में गंगा ने चेतावनी रेखा को पार कर दिया है। रविवार रात यहां गंगा का जलस्तर चेतावनी रेखा से आधा मीटर नीचे था। जो सोमवार की सुबह चेतावनी रेखा पार कर गया। इससे बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। बाढ़ ग्रस्त रायवाला के गौहरिमाफी गांव में 4 दिन पहले सौंग नदी व सुसवा नदी के उफान पर आने से बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। अब एक बार फिर नदियों जलस्तर बढ़ने पानी गांव की ओर बढ़ने लगा है।

 

पिछले पांच दिनों से ग्रामीण गौहरिमाफी गांव में कैद हैं। अब वहां बिजली, राशन, पानी जैसे जरूरी सामानों का संकट बढ़ गया है। यहां बाढ़ की चपेट में एक मकान की दीवार गिर गई है। जबकि कई दर्जन घरो में पानी घुस चुका है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन पर राहत सामग्री नहीं पहुंचने का आरोप लगाया है।

बारिश से हाईवे हुए बदहाल

भूस्खलन से उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे तीन घंटे बंद रहा। उत्तरकाशी लंबगांव मार्ग दो स्थानों पर बंद है। भूस्खलन होने से यमुनोत्री हाईवे डाबरकोट, जंगल चट्टी, हनुमान चट्टी के पास पिछले 17 दिन से बंद है। चमोली में बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में सोमवार सुबह 8.25 बजे खुल पाया। नैनीताल जिले के रामनगर में बरसाती नदी में एक कार बह गई, हालांकि ग्रामीणों ने कार में सवार चार युवकों को बचा लिया गया।देहरादून व उसके आसपास के क्षेत्रों में करीब 24 घंटे की मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। देहरादनू और मसूरी में लगातार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll