Home Up News Updates On Raid Of Income Tax Department

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

23 करोड़ की कारें मगर टैक्स महज कुछ लाख रुपए

UP | Last Updated : May 11, 2018 11:51 AM IST

 

  • उन्नाव में टेनरी पर छापों के बाद खुलने लगी काली कमाई की पर्तें

  • करीब चार करोड़ का सोना बरामद


Updates on Raid of Income Tax Department


दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ। 

 

उन्नाव में माडल टेनरी व सुल्तान टेनरी पर आयकर छापे के बाद अब काली कमाई की पर्ते खुलने लगी हैं। दोनों टेनरी समूहों के करीब डेढ़ दर्जन ठिकानों पर छापे और जांच के बाद टेनरी कारोबारी के परिवार में देशी विदेशी महंगी गाड़ियों की फ्लीट बरामद हुई है। आयकर अधिकारियों के मुताबिक दोनों टेनरी संचालक परिवारों के पास करीब 23 करोड़ गाड़ियां हैं। इसके अलावा छापे में करीब चार करोड़ रुपये का सोना बरामद हुआ। जांच में बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है। यहां पर बड़े पैमाने पर टैक्सचोरी सामने आने की संभावना जताई गई है। सूत्रों के मुताबिक दोनों टेनरी समूहों की कई फर्में काम कर रही है। इनमें सुल्तान टेनरी का कारोबार विदेशों तक फैला है। कंपनियों का कारोबार करीब पांच अरब रुपये सलाना है जबकि इनसे आयकर काफी कम मिल रहा था।   

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक इसी परिवार के एक सदस्य के खिलाफ बैंक के 50 करोड़ से ज्यादा गबन का मामला चल रहा है। गत मार्च 2018 में ईडी टेनरी संचालक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने चार मामले दर्ज किए गए थे। सूत्रों के मुताबिक इसके बाद से ही टेनरी समूह आयकर विभाग के रडार पर थे। पिछले दिनों यहां पर दोनों टेनरी समूहों के संचालकों के 18 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। इस दौरान परिवार ने जांच के लिए विरोध भी किया था। खास बात यह है कि सुल्तान टेनरी समूह में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी के एक पूर्व जिलाध्यक्ष भी हैं। जांच अधिकारियों ने बताया कि टेनरी समूहों से मिले दस्तावेजों से बड़े पैमाने पर काली कमाई के साक्ष्य मिले हैं। इनकी पड़ताल की जा रही है।    



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...