Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने जनवरी 2018 में शुरू हुई सिपाही के 41520 पदों की लिखित परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। अगले चरण के लिए 62 हजार अभ्यर्थियों को चुना गया है। 6 दिसंबर से इन अभ्यर्थियों का परिक्षेत्रीय मुख्यालय पर अभिलेखों का सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 8 दिसंबर से बुलाया जाएगा।

भर्ती बोर्ड के चेयरमैन जीपी शर्मा ने बताया कि लिखित परीक्षा के बाद निर्धारित पदों के सापेक्ष डेढ़ गुना अभ्यर्थियों की मेरिट सूची जारी की गई है। यानी 41520 पदों के लिए लगभग 62 हजार अभ्यर्थियों को अगले चरण केलिए चुना गया है। इन अभ्यर्थियों का 6 दिसंबर से प्रदेश के कुल 18 परिक्षेत्रीय मुख्यालय लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, झांसी, प्रयागराज, चित्रकूट, वाराणसी, मिर्जापुर, आजमगढ़, गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, मेरठ, सहारनपुर, बरेली, मुरादाबाद, आगरा और अलीगढ़ में अभिलेखों के सत्यापन होगा।

यहां आयोजित की जाएंगी शारीरिक दक्षता परीक्षाएं

इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को 8 दिसंबर से 11 जिलों में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा कानपुर, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी और प्रयागराज में आयोजित की जाएगी। जीपी शर्मा ने बताया कि परीक्षा के परिणाम देर रात तक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे जिसे अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से देख सकेंगे। सफल अभ्यर्थियों को अभिलेखों के सत्यापन के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प दिया जाएगा।

4704 महिला सिपाहियों की होगी भर्ती

भर्ती बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि सिपाहियों के 41520 पदों में से 18 हजार पीएसी के जवान होंगे जबकि शेष 23520 पदों में से 20 प्रतिशत पद महिलाओं के लिए आरक्षित है। यानी कुल 4704 पद महिलाओं के लिए आरक्षित रखा गया है।

22.78 लाख ने किया था आवेदन

सिपाही के उक्त पदों के लिए इसी वर्ष 14 जनवरी को विज्ञापन जारी किया गया था। इसके लिए 22.78 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें से लगभग 19 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था। इसके लिए जून व अक्तूबर में परीक्षा हुई थी। परीक्षा में शामिल 19 लाख अभ्यर्थियों में से अगले चरण के लिए मेरिट के आधार पर लगभग 62 हजार अभ्यर्थियों को चुना गया है।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement