Home Up News UP Government Increased Taj Mahal Entry Fee Before Valentine Day

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

वैलेंटाइन डे से ठीक पहले महंगा हुआ दीदार-ए-ताज

UP | Last Updated : Feb 13, 2018 03:27 PM IST

UP Government Increased Taj Mahal Entry Fee before Valentine Day


दि राइजिंग न्‍यूज

आगरा।

 

“मोहब्बत की निशानी” कहे जाने वाले ताज महल के दीदार का अब मंहगा हो गया है। सरकार ने वैलेंटाइन डे के ठीक पहले ताज महल के टिकट का दाम बढ़ा दिया है। मंगलवार को केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने ऐलान किया कि ताजमहल में एंट्री के लिए जो टिकट पहले 40 रुपए में मिलता था, अब वह 50 रुपए में मिलेगा। टिकटों के नए दाम एक अप्रैल से लागू होंगे। 50 रुपए का ये टिकट मात्र तीन घंटे के लिए ही लागू होगा।

एंट्री टिकट के अलावा अब अगर आपको अंदर मकबरे में जाना है तो उसके लिए अलग से 200 रुपए का खर्चा करना होगा। महेश शर्मा ने बताया कि ऐसा ज्यादा कमाई के लिए नहीं बल्कि भीड़ को काबू करने के लिए किया जा रहा है। ताकि वहां पर किसी ऐतिहासिक चीज़ को नुकसान ना पहुंचे। सरकार इसके अलावा ताज महल के आस-पास घूमने वाले टिकट दलालों पर भी नकेल कसने की तैयारी कर रही है।

आज महेश शर्मा ने देश में पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि देश में सभी पर्यटन स्थलों को पॉलीथीन मुक्त बनाया जा रहा है। साथ ही लाल किले के अंदर भारतीय सेना और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की याद में एक म्यूज़ियम का निर्माण किया जाएगा। महेश शर्मा ने बताया कि सरकार अयोध्या में रामायण म्यूज़ियम बनाने के अलावा इलाहाबाद में कुंभ म्यूज़ियम और गोरखपुर में गोरखधाम म्यूज़ियम का भी निर्माण करवाएगी।

गौरतलब है कि दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताज का दीदार करने के लिए दुनिया भर से पर्यटक खिंचे चले आते हैं। हाल ही में भारत यात्रा पर आए इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार करने पहुंचे थे।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...