Home Up News UP Government Big Decision For UP Board Toppers

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

यूपी बोर्ड टॉपर्स के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला!

UP | 14-Jan-2018 11:45:25 | Posted by - Admin
   
UP Government Big Decision for UP Board Toppers

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड टॉपर्स के लिए एक बड़ा फैसला किया है। सरकार ने हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों के नाम पर उनके गांवों की सड़कों का नाम रखने का फैसला किया है। यह फैसला स्वामी विवेकानन्द की 155वीं जयन्ती के मौके पर किया गया।

 

 

ऐसा फैसला इसलिए किया गया है ताकि विद्यार्थियों को पहला स्थान लाने वाले मेधावी छात्रों से प्रेरणा मिले। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि प्रदेश सरकार ने राज्य की हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा में उच्च स्थान पाने वाले छात्रों के गावं की सड़कों का नाम उनके नाम रखने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि अब तक हाई स्कूल के 10 और इण्टरमीडिएट के कुल 14 विद्यार्थियों को चिन्हित कर उनके गावं की सड़कों को मेधावियों के नाम पर करने के लिए शासन ने स्वीकृति दे दी है।

 

 

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि इण्टरमीडिएट के मेधावी छात्रों में जिला कानपुर देहात के गांव भवनपुर से भावना, कानपुर के यशोदा नगर से शताक्षी मिश्रा, बारहवीं वाहिनी गाजीपुर से विजयलक्ष्मी, थनैत सीतापुर से अनुराग वर्मा, छोटा धुसाय बलरामपुर से शिवम मोदनवाल, जखेला हमीरपुर से सपना, इचैली कौशाम्बी से अनुराधा पाण्डेय, रूकनापुर हरदोई से यशवीर सिंह और लोहटा बलिया से सुधा कुमारी गुप्ता के नाम पर संपर्क मार्गों का नाम रखने का फैसला किया है।

इसी तरह जिला फतेहपुर के गांव हरिहर गंज से प्रियांशी, कृष्णा कालोनी से सोनम सिंह, गांव भिखारीपुर से प्रियंका द्विवेदी, गांव शामियाना से दर्शिका सिंह और गांव रघुवंशपुर से आकांक्षा सिंह के नाम पर फैसला लिया गया है।

 

 

इसके साथ ही डिप्‍टी सीएम ने बताया कि हाई स्कूल परीक्षा में पहला स्थान पाने वाले छात्रों में जिला हरदोई के बरहुआ से रवि पटेल, गांव मुनव्वरपुर से क्षितिज, बाजपुर नकटौरा से नवीन कुमार दिवाकर, जिला बाराबंकी के गांव टांड़पुरवा से प्रियांशु वर्मा, हज्जाजी मोहल्ला से अमीना खातून, नीदनपुर से प्रगति सिंह और जिला गोण्डा के गांव दत्त नगर से निशा यादव, जिला फतेहपुर के गांव अमरौली से तेजस्वनी देवी, देवमयी से प्रिया अवस्थी और गांव बैजानी से ऊषा देवी का चयन किया गया है।

 

 

केशव मौर्य ने कहा कि इन सभी मेधावियों के गांव के सम्पर्क मार्ग प्राथमिकता से बनाये जाने के निर्देश दे दिए गए हैं। यह प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी। उप मुख्यमंत्री ने समाज के सभी वर्गों से अपील की कि देश और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में नाम रोशन करने वाली हस्तियों के नाम उनके पूरे परिचय के साथ सरकार दिया जाए ताकि प्रदेश सरकार उनकी गावों की सड़कों का कायाकल्प कर उसे विकास की मुख्यधारा से जोड़ सके।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news