Home Up News UP Government Allotted Rupees For Madarsas

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

यूपी सरकार ने मदरसों के लिए जारी किए 40.55 करोड़ रुपये

UP | 14-Jan-2018 12:10:00 | Posted by - Admin
   
UP Government Allotted Rupees for Madarsas

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

यूपी सरकार ने राज्य के मदरसों में आधुनिक शिक्षा देने के लिए करीब 40.55 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। इसके लिए शासनादेश भी जारी किया जा चुका है। जारी रकम में से 30.53 करोड़ रुपये 1506 नये मदरसों के लिए और 10.02 करोड़ रुपये लाट संख्या 672 मदरसों के लिए जारी किए गए हैं।

 

 

अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग की ओर से जारी शासनादेश के अनुसार, प्रदेश सरकार ने केंद्र मदरसा शिक्षा आधुनिकीकरण योजना के तहत 1506 नए मदरसों के लिए दूसरी किस्त के रूप में 30.53 करोड़ रुपये से अधिक का पैसा जारी कर दिया है। पहली किस्त के रूप में इतनी ही राशि पहले ही जारी की जा चुकी है।

 

 

शासनादेश के मुताबिक, शासन की ओर से मदरसा शिक्षा आधुनिकीकरण योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष में लाट संख्या 672 मदरसों के लिए दूसरी किस्त के रूप में 10.02 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी की गई है।

 

 

अब मदरसा छात्रों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एनसीईआरटी की अंग्रेजी, गणित और विज्ञान की किताबें पढ़ाई जाएंगी। नई व्यवस्था अगले शिक्षण सत्र से लागू होगी। इनमें विज्ञान और गणित की किताबें उर्दू भाषा में होंगी। एनसीइआरटी का पाठ्यक्रम लागू करने के लिए सरकार मदरसों में शिक्षकों की नियुक्ति भी करेगी।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news