Sooraj Pancholi to donate his earnings from satellite shankar to army

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिस विभाग के मुख्य आरक्षी और आरक्षी से लेकर चतुर्थ श्रेणी तक के पुलिसकर्मियों को नए साल का तोहफा दिया है। सरकार ने लगभग साढ़े तीन लाख पुलिसकर्मियों को दिया जाने वाला वर्दी भत्ता बढ़ा दिया है। इसका आदेश मंगलवार को जारी कर दिया गया।

प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस बल के समस्त हेड कॉन्स्टेबल, समतुल्य पद व कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल के समतुल्य पद और चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों के वर्दी भत्ते में 33 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है। हेड कॉन्स्टेबल और कॉन्स्टेबल व इनके समतुल्य पदों के कर्मियों को अभी तक 2250 रुपये वर्दी भत्ता दिया जाता था, अब यह बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया गया है।

इसी तरह चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के लिए पहले 1500 रुपये वर्दी भत्ते के रूप में दिए जाते थे। इसकी राशि बढ़ाकर 2000 रुपये कर दी गई है। इस बारे में डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि इसके लिए डीजीपी मुख्यालय से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। उन्होंने बताया कि शासन के इस निर्णय को तत्काल प्रभाव से लागू कराया जा रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement