Home Up News Two Former MLA Of BJP Joins Samajwadi Party

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

योगी के दुर्ग में सेंध, भाजपा के दो पूर्व विधायक सपा में शामिल

UP | 11-Jan-2018 15:25:02 | Posted by - Admin
   
Two Former MLA of BJP Joins Samajwadi Party

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दुर्ग में सेंध लगाकर बीजेपी को झटका दिया है। गोरखपुर से सटे कुशीनगर जिले के बीजेपी के दो पूर्व विधायक आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। इसके अलावा बसपा के भी एक पूर्व विधायक ने सपा की सदस्यता ली।

 

 

कुशीनगर जिले के दिग्गज नेता और ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले नंद किशोर मिश्र सेवरही विधानसभा क्षेत्र और शंभू चौधरी  नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं। इन दोनों पूर्व विधायकों ने बीजेपी छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। इन दोनों नेताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। बीजेपी के इन दोनों पूर्व विधयकों के अलावा बसपा के पूर्व विधायक ताहिर हुसैन भी सपा में अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं से साथ शामिल हुए।

 

नंद किशोर मिश्र पिछले तीस सालों से बीजेपी के साथ रहे हैं, लेकिन अब उनका पार्टी से मोहभंग हो गया है। उनका सपा में जाना 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के लिए काफी बड़ा झटका माना जा रहा है।

 

 

दूसरी ओर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा के लिए ये अच्छी खबर है। पिछले दिनों बसपा में रहे और 2017 में बीजेपी से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले आरके चौधरी ने भी अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपनी पार्टी डीएस-4 का सपा में विलय कर दिया था। इसके अलावा बीएसपी का दलित चेहरा माने जाने वाले इंद्रजीत सरोज भी पार्टी छोड़कर सपा में शामिल हुए हैं। पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बनाकर अहम जिम्मेदारी दी है।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी में जहां राजनीतिक रूप से सक्रिय लोग शामिल हो रहे हैं। वहीं हम प्रोफेशनल लोग जैसे डॉक्टर, इंजीनियर और प्रोफेसर का भी पार्टी में स्वागत करेंगे। हमारी कोशिश है कि प्रोफेशनल लोग सपा में आएं।

उन्‍होंने कहा कि रंग की राजनीति सही नहीं है। बीजेपी के रंग धोखे वाली राजनीति के रहे हैं। होली के बाद बीजेपी नेताओं के रंग देखिएगा। जनता तैयार बैठी है।

 

 

सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था काफी खराब है। लोगों को पीट पीटकर मारा जा रहा है और पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं कर रही। बहन-बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं, अपराध की बाढ़ सूबे में आई हुई है।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी जातिवादी पार्टी है। पार्टी हमारे ऊपर जातिवाद का इल्जाम लगाती थी, लेकिन अपने जातिवाद को सोशल इंजीनियरिंग कहती है। हम भी सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूले को लेकर आगे बढ़ेंगे, लोहे को लोहे से काटेंगे।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news