Loveratri First Song Release

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रशासन में बड़ा फेरबदल करते हुए मंगलवार देर रात 61 सीनियर पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए। शासन ने नई स्थानांतरण नीति के तहत जिलों में तीन और मंडलों में सात वर्ष पूरे करने वाले 61 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। हालांकि कुछ अधिकारी इस समय अवधि को पूरी करने से पहले भी हटाए गए हैं।

मंगलवार आधी रात हुए इन तबादलों में लखनऊ समेत कई नगर निगमों के नगर आयुक्त भी इधर से उधर किए गए हैं। हालांकि लखनऊ में नगर आयुक्त के पद पर अभी नई तैनाती नहीं हुई है। वहीं, कई जिलों में मुख्य विकास अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, अपर जिलाधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, मंडल स्तर पर अपर आयुक्त तथा विकास प्राधिकरणों में नए सचिवों को बदला गया है। इसके बाद डिप्टी कलेक्टर व अन्य पीसीएस अधिकारियों के तबादले भी जल्द किए जा सकते हैं।

सीएम के कर्नाटक से लौटने के बाद हुआ तबादला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादलों को मंजूरी देर रात कर्नाटक से लौटने के बाद दी। इसके बाद संयुक्त सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक धनंजय शुक्ल ने आदेश जारी कर दिए। सूची के मुताबिक लखनऊ, कानपुर नगर, इलाहाबाद, अलीगढ़, अयोध्या-फैजाबाद और वृंदावन-मथुरा निगमों के नगर आयुक्तों का तबादला किया गया है। लखनऊ के नगर आयुक्त उदयराज सिंह को अपर आवास आयुक्त बनाया गया है।

अन्य महत्वपूर्ण तबादलों में अपर निदेशक स्थानीय निकाय विशाल भारद्वाज को मुख्य सचिव का स्टाफ ऑफिसर और पीसीएस एसोसिएशन के महासचिव पवन गंगवार को मथुरा के सीडीओ के पद से हटाकर शासन में संयुक्त सचिव चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग बनाया गया है। शाहजहांपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, अमेठी, गोंडा और मथुरा के सीडीओ के पद पर नई तैनाती कर दी गई है। इलाहाबाद में एसडीएम रिंकी जायसवाल को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में उप सचिव बनाया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll