Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

दिल्‍ली में तो स्मॉग यानी जहरीली हवा की धुंध ने अपना कहर बरपाया हुआ है, लेकिन इससे उत्तर प्रदेश के कई जिलों का भी बुरा हाल है। प्रदेश के मुरादाबाद जिले की हालत सबसे ज्यादा गंभीर है। कई शहरों में जहरीली हवा की स्थिति गंभीर बनती जा रही है।

 

 

मुरादाबाद के अलावा गाजियाबाद और नोएडा गंभीर हालत वाले शहरों में शुमार हो गए हैं, जबकि लखनऊ की हवा में प्रदूषण की मुख्य वजह PM का 2.5 की मात्रा तक पहुंचना माना जा रहा है। मंगलवार को मुरादाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एआइक्‍यू) 500 तक पहुंच गया था, जबकि गाजियाबाद और नोएडा का 450 से ज्यादा था। वहीं लखनऊ शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 365 था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इसका स्तर गंभीर लेवल पर पंहुच गया है।

 

 

बुधवार की सुबह लखनऊ में घना कोहरा छाया रहा। एक तरफ धुंध और कोहरा दूसरी तरफ हवा में प्रदूषण दोनों मिलकर लोगों के लिए मुश्किल पैदा कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक घना कोहरा प्रदूषण को और बढ़ा सकता है। गौरतलब है कि स्मॉग की वजह से गाजियाबाद में 5वीं क्लास तक के स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद किया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll