Actress Neha Dhupia on Her Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

इलाहाबाद का नाम बदलकर “प्रयागराज” करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सिफारिश की है। इस संबंध में उन्होंने एक पत्र राज्यपाल राम नाईक को लिखा है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्यपाल महोदय ने “बॉम्बे” का नाम “मुंबई” करने में अहम भूमिका निभाई थी। उम्मीद है वह इस पत्र को गंभीरता से लेकर मेरे अनुरोध पर विचार करेंगे।

बता दें कि, 2019 में होने वाले कुंभ आयोजन से पहले योगी सरकार “इलाहाबाद” का नाम बदलकर “प्रयागराज” करने की तैयारी काफी पहले से कर रही है। इस संबंध में डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी बयान दे चुके हैं। मई महीने में इलाहाबाद दौरे के वक्त उन्होंने कहा था कि इलाहाबाद की पहचान यहां तीन नदियों के संगम की वजह से है, इसलिए इसका नाम “प्रयागराज” होना चाहिए। यही नहीं, उन्होंने कुंभ आयोजन से पहले इस काम को पूरा करने का आश्वासन भी दिया था।

सिद्धार्थनाथ सिंह का यह पत्र उसी कड़ी में आगे बढ़ाया गया कदम माना जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि योगी सरकार इस संबंध में जल्द ही आदेश पारित कर इलाहाबाद का नाम “प्रयागराज” कर सकती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement