Home Up News Second Class Girl Raped In Ghaziabad

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

गाजियाबाद में कक्षा दो की छात्रा से दुष्कर्म

UP | 04-Dec-2017 15:15:56 | Posted by - Admin
  • छठी क्लास के छात्र पर आरोप
   
Second Class Girl Raped in Ghaziabad

दि राइजिंग न्‍यूज

गाजियाबाद।

 

यहां कक्षा दो की छात्रा से दुष्कर्म की घटना सामने आई है। दुष्कर्म का आरोप स्कूल में ही छठी क्लास में पढ़ने वाले छात्र पर है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यह वारदात गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद की है।

 

 

इससे पहले दिल्ली के द्वारका इलाके में चार साल की एक बच्ची की मां ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को उसकी ही क्लास में पढ़ने वाले एक बच्चे ने गलत तरह से छुआ है। घटना के बाद परिवार ने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने कहा कि बच्ची स्कूल से घर लौटी और अपने गुप्तांगों में दर्द की शिकायत की। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ यौन छेड़छाड़ की पुष्टि की।

 

 

बच्ची की मां का आरोप है कि उन्होंने स्कूल के अधिकारियों को जानकारी दी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने द्वारका (दक्षिण) थाने में कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि कथित लापरवाही के सिलसिले में स्कूल प्रशासन पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

 

दरअसल, यौन छेड़छाड़ और रेप जैसे गंभीर मामलों में छोटे बच्चों पर कार्रवाई करना पुलिस के लिए भी मुश्किल भरा है। जानकारों के मुताबिक भारतीय दंड संहिता के सेक्‍शन 82 के तहत पुलिस को सात साल से कम उम्र के बच्चे पर केस दर्ज करने से बचना चाहिए क्योंकि कम उम्र के बच्चे की बात को अपराध नहीं माना जा सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बच्चे का दिमाग इतना विकसित नहीं होता कि वह अपराध करे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news