Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

नोएडा।

 

उत्‍तर प्रदेश में अब विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा पर दिन पर दिन सवाल खड़े होते जा रहे हैं। अभी विदेशी सैलानियों के साथ मारपीट किए जाने का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि नोएडा में एक विदेशी महिला को करोड़ों रुपये की चपत लगाए जाने का मामला सामने आया है। महिला रूस के कृषि मंत्री की रिश्तेदार है। इस मामले में नोएडा के एसएसपी जांच की बात कह रहे हैं।

 

 

मामला नोएडा की कोतवाली सूरजपुर का है। आरोप है कि रूसी युवती के साथ नोएडा के एक व्यापारी ने करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। इस मामले में रूस ग्रीन कॉर्पोरेशन ने भारतीय दूतावास को पत्र लिखकर मामले का जल्द निपटारा कराने के लिए कहा है।

 

 

पीड़ित युवती का नाम मारियाना है। बुधवार को वह अपनी शिकायत लेकर नोएडा के सैक्टर 14ए स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंची। मारियाना रूस के कृषि मंत्री की रिश्तेदार है। रूस में उसकी कृषि उत्पाद सप्लाई फर्म है।

 

 

इसी के चलते उसने नोएडा के सेक्टर 120 निवासी व्यापारी सौरभ कवात्रा से व्यापारिक समझौता किया था। सौरभ का एक रेस्टोरेंट है और ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर की साइट-सी में उसकी एक फैक्ट्री भी है। सौरभ ने मारियाना की फर्म से नौ करोड़ की कीमत की सूखी पीली मटर का आयात किया था।

 

उसने एडवांस के तौर पर युवती की रूसी फर्म को एक करोड़ बीस लाख का चेक दिया था। जिसके बाद रूस से 25 कंटेनर पीली मटर भारत आ गई थी। माल लेने के बाद सौरभ ने शेष रकम का भुगतान नहीं किया और जो चेक उसने एडवांस के तौर पर मारियाना को दिया था, वो भी जाली निकला।

 

 

अब अपने नौ करोड़ रुपये हासिल करने के लिए मारियाना तीन दिन पहले भारत आईं। उसने आकर सौरभ को फोन किया और दिल्ली में मिलने के लिए कहा। आरोप है कि सौरभ अपने दो अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचा और युवती को धमकी देकर वहां से फरार हो गया। अब मारियाना छिपकर दिल्ली में रह रही हैं।

 

इस मामले में युवती ने रूस ग्रीन कॉर्पोरेशन से शिकायत की थी। इसके बाद कॉर्पोरेशन ने भारतीय दूतावास को पत्र लिखकर मामले को जल्द निपटाने के लिए कहा है। इस पूरी घटना की शिकायत लेकर मारियाना एसएसपी कार्यालय पहुंची थी। नोएडा के एसएसपी लव कुमार का कहना है कि रूसी युवती से पूरी जानकारी हासिल की जा रही है। मामले में ठोस कार्रवाई की जाएगी।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement