Home Up News Protest By Lawyers Due To Murder Of Lawyer In Allahabad

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

इलाहाबाद: वकील की हत्या के विरोध में आज हड़ताल पर प्रदेश के वकील

UP | Last Updated : May 11, 2018 02:56 PM IST

Protest by Lawyers Due to Murder of lawyer in Allahabad


दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

इलाहाबाद में गुरुवार को वकील राजेश उर्फ राजू श्रीवास्तव की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में आज प्रदेश के सभी जिलों में वकील न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। इनमें इलाहाबाद हाईकोर्ट के भी अधिवक्ता शामिल रहेंगे। इलाहाबाद में हत्या के विरोध में हाईकोर्ट और कचहरी में काम बंद रहेगा।

जिला अधिवक्ता संघ का फैसला

इलाहाबाद में वकील राजेश उर्फ राजू श्रीवास्तव की हत्या के विरोध में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट और कचहरी में बंदी है। यह फैसला जिला अधिवक्ता संघ की ओर से लिया गया है। वारदात की खबर पाते ही संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और निंदा करते हुए निर्णय लिया कि 11 मई को जिला न्यायालय में कामकाज नहीं होगा। वकीलों ने राजेश श्रीवास्तव के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता के साथ किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

यंग लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ दुबे ने हत्यारोपितों की गिरफ्तारी में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वरिष्ठ अधिवक्ता जगदीश त्रिपाठी ने ड्रेस में वकील की हत्या करना न्यायिक प्रक्रिया को नष्ट करने का कुत्सित प्रयास है। वहीं नाराज कुछ अधिवक्ताओं ने कचहरी में जबरन कार्य ठप करा दिया।

लखनऊ में वकीलों ने पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका 

 

इलाहाबाद में हुई वकील की हत्या के बाद लखनऊ बार एसोसिएशन ने पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका। अभी तक गिरफ्तारी न होने से नाराज अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट के बाहर चक्का-जाम कर नारेबाजी भी की। हालात को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...