Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश पुलिस विभाग ने 94 पुलिस निरीक्षकों को प्रोन्नति का तोहफा दिया है। इलाहाबाद में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में गुरुवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में एक जुलाई-2018 से लेकर 30 जून -2019 तक रिक्त होने वाले पुलिस उपाधीक्षकों के सभी 94 पदों के लिए प्रोन्नति की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। इसका लाभ नागरिक पुलिस के निरीक्षकों के साथ पीएसी के कंपनी कमांडर और प्रतिसार निरीक्षकों को मिलेगा।

फिलहाल, 30 सितंबर तक पुलिस उपाधीक्षक के 34 पद रिक्त हैं। जुलाई में 12 और अगस्त व सितंबर में 6-6 पुलिस उपाधीक्षक रिटायर हुए थे। तीन पुलिस उपाधीक्षकों को कंपलसरी रिटायरमेंट दिया गया और 7 पुलिस उपाधीक्षक प्रोन्नति पाकर अपर पुलिस अधीक्षक बन गए। ऐसे में कुल 34 पद रिक्त हुए जिन्हें अधिसूचना जारी होने के बाद तैनाती दी जाएगी।

आठ पुलिस उपाधीक्षक होंगे रिटायर

इस महीने के अंत तक आठ और पुलिस उपाधीक्षक रिटायर हो जाएंगे। इस तरह पहली नवंबर तक पुलिस महकमे को 42 नए पुलिस उपाधीक्षक मिल जाएंगे। बाकी हर महीने जैसे जैसे पद रिक्त होंगे, वरिष्ठता सूची के अनुसार उसी क्रम में इंस्पेक्टर को पुलिस उपाधीक्षक के पद पर प्रोन्नति दी जाएगी।

30 जून-2019 तक की एडवांस प्रोन्नति होने से बार-बार डीपीसी नहीं करनी होगी। इलाहाबाद में हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अनिरुद्घ यादव, गृह विभाग के विशेष सचिव मार्कंडेय शाही और अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा मौजूद रहे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement