Home Up News PM Modi Meeted Today New BJP Mayors Of UP

केंद्र पूर्वोत्तर में 4 हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे को मंजूरी दे चुका है: PM मोदी

रायबरेली से मैं नहीं मेरी मां चुनाव लड़ेंगी: प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस ने पकड़े शातिर चोर, कार की चाबियां और माइक्रो चिप जब्त

देश की जनता कांग्रेस के साथ नहीं, खत्म हो रही है पार्टी: संबित

जल्द ही CCTV दिल्ली में लग जाएंगे, टेंडर पास: केजरीवाल

पीएम ने बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित महापौरों को दी नसीहत

UP | 05-Dec-2017 11:10:03 | Posted by - Admin
  • कहा- पांच साल में बदल दें अपने शहर की तस्वीर
   
PM Modi Meeted Today New BJP Mayors of UP

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश निकाय चुनाव में बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित 14 मेयर आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले। खास बात यह है कि इनमें अमेठी और गौरीगंज से जीतने वाले नगर पंचायत अध्यक्षों को खास तौर पर बुलाया गया था।

 

 

करीब घंटे भर तक प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद जब बीजेपी के 14 मेयर प्रधानमंत्री आवास से बाहर निकले, तो वे बहुत खुश नजर आ रहे थे। जीत से भी ज्यादा उन्हें इस बात की खुशी थी कि उन्हें इस लायक समझा जा रहा है कि गुजरात जैसे महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव में उन्हें प्रचार के लिए भेजने का कार्यक्रम है। हाल में ही हुए स्थानीय निकाय के चुनाव में कुल 16 में से 14 मेयर बीजेपी के ही बने हैं। इस जीत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की छवि भी चमक गई है।

 

 

प्रधानमंत्री ने मेयरों से मुलाकात में सबसे ज्यादा जोर स्वच्छ भारत अभियान पर दिया। उन्होंने जोर देकर इस बात को कहा कि जो लोग जीत कर आए हैं, उन्हें यह बात सुनिश्चित करनी है कि अगले 5 साल में उनके शहर की सूरत पूरी तरह से बदल जानी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों ने उन्हें बड़ी उम्मीद से चुना है और उन्हें कड़ी मेहनत करके यह बात सुनिश्चित करनी है कि वह लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरें।

 

स्वच्छ भारत अभियान पर जोर देने की नसीहत

पीएम ने कहा कि स्वच्छ भारत को सफल बनाने के लिए स्थानीय निकायों का बहुत बड़ा योगदान है और सभी जीते हुए लोगों को फौरन इस बात में जुट जाना है कि स्वच्छता अभियान सिर्फ कागजों और नारों में नहीं रहे बल्कि इसका असर लोगों को दिखाई देने लगे। उन्होंने खासतौर पर बनारस और आगरा के मेयरों से कहा कि यह दोनों शहर पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है और इन्हें साफ सुथरा और विश्वस्तरीय बनाए जाने की सख्त जरुरत है।

 

 

अपने शहर में बदलाव लाएं मेयर

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेयरों से कहा कि वह शहरों में अतिक्रमण हटाने के ऊपर भी खास ध्यान दें। उन्होंने स्ट्रीट लाइट्स को ठीक करने और साथ ही बिजली की बर्बादी रोकने के भी निर्देश दिए। मोदी ने इन लोगों से कहा कि हर मेयर को अगले 5 साल में ऐसे पांच काम करने चाहिए जिससे शहर पूरी तरह से बदला हुआ दिखे और लोगों को यह महसूस हो कि जीते हुए इन लोगों ने उनके शहर में अच्छा बदलाव किया है।

 

इस मौके पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मुख्‍यमंत्री राहत कोष से पांच करोड़ का चेक प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष के लिए पीएम मोदी को दिया। यह धनराशि सीएम ने लक्षद्वीप और अन्य राज्यों में चक्रवात प्रभावित लोगों के लिए दी।

 

 

 

बीजेपी ने 67 नगर पालिका और 100 नगर पंचायत अध्यक्ष के पदों पर कब्जा जमाया है। हालांकि, इसमें कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से जीती अमेठी नगर पंचायत की अध्यक्ष चंद्रमा और जायस नगर पालिका के अध्यक्ष महेश प्रताप ही पीएम के खास मुलाकात करने वालों की लिस्ट में जगह दी गई है। पार्टी इसकी ब्रैंडिंग के जरिए कांग्रेस को और दबाव में लेने की रणनीति पर काम कर रही है।

 

 

रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में 14 नगर निगमों में पार्टी के नवनिर्वाचित मेयरों का सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में शपथ ग्रहण को लेकर चर्चा हुई।

 

 

माना जा रहा है कि सभी निकायों में 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। सभी मेयरों को निर्देश दिए गए है कि कार्यभार संभालने के बाद लगातार वॉर्डों का दौरा करें। इसके साथ ही सफाई पर विशेष ध्यान की बात कही है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news