Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

बिटक्‍वाइन के नाम पर लाखों की ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। इस मामले में एसटीएफ ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर इसका राजफाश किया है। बिटक्वाइन व अन्य वर्चुअल करेंसी के कई एक्सचेंज इंटरनेट के जरिये संचालित हैं। इनके जरिये वर्चुअल करेंसी की खरीद-फरोख्त की जाती है।

 

 

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक कई ठग लोकलबिटक्वाइन डॉट कॉम पर फर्जी आइडी बनाकर लोगों को अपना निशाना बनाते हैं और उनसे हड़पी गई रकम फर्जी आइडी पर खोले गए खातों में जमा करा लेते हैं।

ऐसे ही मामले में प्रेमनगर थाना टोहना, हरियाणा निवासी पंकज गर्ग ने एसटीएफ के लखनऊ मुख्यालय स्थित साइबर क्राइम थाने में धोखाधड़ी व आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। एएसपी त्रिवेणी सिंह ने मामले की छानबीन कराई।

 

 

पड़ताल में सामने आया कि इसी प्रकार इलाहाबाद में भी ठगी की गई है। गिरोह का मास्टरमाइंड इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू मार्केट निवासी मु. अजहद उर्फ अशरफ है। इस पर एसटीएफ टीम ने गुरुवार को आरोपित अशरफ को चारबाग स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

एएसपी ने बताया कि आरोपित अशरफ ने संगठित गिरोह के जरिये वर्चुअल करेंसी की खरीद-फरोख्त के नाम पर ऑनलाइन ठगी की बात स्वीकार की है। गिरोह के बारे में और गहनता से जांच की जा रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement