Home Up News New Dress Code For UP Traffic Police

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

अब नीले रंग की ड्रेस में नजर आएगी ट्रैफिक पुलिस

UP | 10-Nov-2017 16:05:15 | Posted by - Admin
  • दिसंबर से बदलेगी ड्रेस
   
New Dress Code For UP Traffic Police

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश में लगातार चल रही रंगों की राजनीति में अब यूपी की ट्रैफिक पुलिस भी आ गई है। यहां ट्रैफिक पुलिसकर्मी जल्द ही आपको नए रंग की वर्दी में दिखेगी। एक दिसंबर से यह खाकी के बजाय नीले रंग के कपड़ों में नजर आएंगे।

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह के साथ बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि यातायात पुलिसकर्मी खाकी पैंट के बजाय फिर से नीली पैंट पहनेंगे, ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके। यह निर्णय आगामी एक दिसम्बर से लागू होगा।

 

 

प्रवक्ता के अनुसार, यातायात पुलिसकर्मी एक दिसम्बर से सफेद शर्ट तथा नीली पैंट पहनेंगे। सरकार ने वर्दी के लिये हर साल प्रतिकर्मी 2,250 रुपये आवंटित किये हैं।

 

 

इससे पहले एक अप्रैल 2008 को तत्कालीन बहुजन समाज पार्टी सरकार ने यातायात पुलिसकर्मियों की पैंट का रंग सफेद से बदलकर नीला तय किया था। उस दौरान तर्क था कि प्रदूषण के कारण सफेद पैंट जल्दी गंदा हो जाता है।

फिलहाल, विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने यह आरोप लगाते हुए इस कदम का विरोध किया था कि बसपा के झंडे का रंग नीला है और यातायात पुलिसकर्मी बसपा कार्यकर्ताओं जैसे नजर आ रहे हैं।

 

 

 

बाद में वर्ष 2012 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उसने मायावती सरकार के फैसले को पलटते हुए एक जुलाई 2012 से यातायात पुलिसकर्मियों की पतलून का रंग खाकी निर्धारित कर दिया था।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news