Second Teaser of Movie Sanju  Released

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।


20 जून को अतंरराष्‍ट्रीय योग दिवस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी में होंगे। वह 21 जून को 51 हजार लोगों के साथ रमाबाई अंबेडकर मैदान में योग करेंगे। इसके साथ ही पीएम सीडीआरआई और एकेटीयू, राजभवन भी जाएगें। आयो‍जन को सफल बनाने के लिए सोमवार को रिहर्सल किया गया। 


इस दौरान यातायात और विभिन्‍न संस्‍थाओं के प्रतिभागियों के समय से न पहुंचने से लेकर पार्किंग तक में खामियां देखी गई। हालांकि अधि‍कारियों का मानना था कि रिहर्सल पूरी तरह व्‍यवस्थित थी। जो एकाध कमियां थी उन्‍हें समय रहते दूर कर लिया जाएगा।




प्रधानमंत्री मोदी 21 जून को रमाबाई स्‍थल पर पहुंचेगे और योग की कई मुद्राओं को करेंगे। अधिकारियों ने आयोजन से संबंधित सभी तैयारियों को परखने के लिए पूरा कार्यक्रम एक दिन पहले कर डाला। हालांकि मैदान के अंदर तो सब कुछ व्‍यवस्थित था लेकिन मैदान के बाहर सड़कों पर और पार्किंग की जगह अफरा-तफरी साफ देखी गई। इतना ही नहीं प्रतिभाग करने वाले विभिन्‍न संस्‍थाओं के प्रति‍निधि भी काफी देर से पहुंचे थे। रमाबाई रैली स्‍थल के आसपास भारी वाहन भी सरपट दौड़ते दिखे तो वहीं स्‍मृति उपवन के आसपास परिवहन बस चालकों की मनमानी भी साफ देखी जा सकती थी। 





बस चालकों ने सड़क के दोनो ओर ऐसे वाहन खड़े किए कि जाम लग गया। यही हाल शहीद पथ क्रॉसिंग के पास भी हुआ। ट्रैफिक कर्मियों ने जब किसी तरह उन्‍हें हटाया तो जाम खुल सका। इसी तरह रैली स्‍थल के पास बिहार, हरियाणा के ट्रक सरपट दौड़ रहे थे। पी-2 पार्किंग वीवीआईपी लोगों के लिए बनाई गयी थी लेकिन यहां पर भी मनमर्जी पार्किंग होती रही। आयोजन स्‍थल के आसपास आने वाले लोग सड़कों पर वाहन छोड़ कर जा रहे थे। हालांकि बाद में इन्‍हें क्रेन से हटवाया भी गया लेकिन इस तरह की कई अव्‍यवस्‍था व्‍यवस्‍था की पोल खोल रहे थे। 




प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। रमाबाई अंबेडकर मैदान से लेकर सीडीआरआई, एकेटीयू जैसी जगहों पर भी सबकुछ व्‍यवस्थित है। पार्किंग और नो-एंट्री के वाहनों की जानकारी नहीं है यदि ऐसा हुआ है तो उसे भी पूरी तरह दुरुस्‍त करने के आदेश देगें। 20 और 21 जून योग दिवस के दौरान जो भी डायवर्जन और पार्किंग बनायी गई हैं उसका पालन कड़ाई से किया जाएगा। प्रधानमंत्री जब तक रहेगें तब तक राजधानी हाईएलर्ट पर रहेगी।

कौशल राज शर्मा

जिलाधिकारी


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

ट्रम्प हुए 71 साल के,पद संभालते ही बन गए थे 

कहीं ये पाक सेना प्रमुख के आदेश तो नहीं...!

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll