Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित तीन मंत्रियों के निर्विरोध चुने जाने के बाद अब चौथे मंत्री मोहसिन रजा भी निर्विरोध एमएलसी चुन लिए गए हैं। दरअसल, मोहसिन रजा का एमएलसी चुना जाना इसलिए चर्चा का विषय है कि चुनाव आयोग ने पहले सिर्फ चार सीटों का ही नोटिफिकेशन जारी किया था। इसमें सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को चुनाव में जाना था।

कयास लगाए जा रहे थे कि मोहसिन रजा का मंत्री पद जा सकता है, लेकिन फिर चुनाव आयोग ने ठाकुर जयवीर सिंह की सीट पर भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। जिसके बाद बीजेपी के इकलौते मुस्लिम मंत्री भी विधानपरिषद पहुंच गए हैं।

 

 

चूंकि मोहसिन रजा ने बसपा के एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह की जगह नॉमिनेशन किया था। इनका कार्यकाल पांच मई 2018 तक ही है। ऐसे में ये सिर्फ आठ महीने के लिए ही विधानपरिषद के सदस्य बनेंगे। दरअसल, 31 अगस्त को इस उपचुनाव के लिए जारी हुई अधिसूचना के मुताबिक, 11 सितम्बर को नॉमिनेशन विड्रा करने की अंतिम तारिख थी, लेकिन अभी तक मोहसिन के आलावा और किसी ने नॉमिनेशन नहीं किया था इस वजह से मोहसिन को निर्विरोध एमएलसी चुन लिया गया।

 

 

बता दें, मोहसिन रजा को विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप दुबे ने विधानसभा में सर्टिफिकेट दिया। वह अपने परिवार के साथ सर्टिफिकेट लेने विधानसभा पहुंचे थे।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll