Home Up News Manish Shukla Says Yoga Is Useful In The Progress Of The Country

इलाहाबादः BJP विधायक संजय गुप्ता की गाड़ी सीज करने वाले दरोगा सस्पेंड

PNB घोटाला: मेहुल चोकसी के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की चार्जशीट

MP चुनाव: कांग्रेस को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन नियुक्त हुए दिग्विजय सिंह

जोधपुरः 3 मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

लालू प्रसाद आज शाम होंगे मुंबई रवाना, हृदय रोग का करवाएंगे इलाज

स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि के पथ पर देश अग्रसर: मनीष शुक्‍ला

UP | Last Updated : Jun 20, 2017 11:52 AM IST

  • अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ 51 हजार लोग करेंगे योग


manish shukla says yoga is useful in the progress of the country


दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

लखनऊ।

 

अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस पर भारत के यशस्‍वी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस बार 21 जून को उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 51 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता मनीष शुक्‍ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस की शुरुआत 27 सितम्बर 2014 को हुई और अब हम अपने हजारों वर्ष पूर्व से चली आ रही योग पद्धति को अपना रहे हैं जिससे स्‍वस्‍थ भारत और समृद्ध भारत का निर्माण होगा।


 


मोदी सरकार के प्रयासों से शुरू हुआ कारवां

शुक्‍ला ने कहा कि योग को बढ़ावा दिए जाने के लिए मोदी सरकार के प्रयासों से संयुक्त राष्ट्र संघ की 193 सदस्यों की बैठक में अंतराष्ट्रीय स्तर पर योग दिवस के लिए हामी भरी गई और तब से 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस नाम दिया गया। गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी देश भर में योग दिवस पर लोग योग करेंगे।


 


योग से होते हैं लाभ

योग से शारीरिक तंदुरुस्ती तो आती ही है, लेकिन सबसे ज्यादा मानसिक शांति मिलती है। इससे मन शांत रहता हैं एवं तनाव कम होता हैं। साथ ही यह शरीर की सभी क्रियाओं को नियंत्रित भी करता हैं।योग से शरीर के ब्लड का प्रवाह नियंत्रित रहता है, जिससे शरीर में चुस्ती आती है, जो कि हानिकारक टॉक्सिंस को बाहर निकालती है, जिससे शरीर के विकार दूर होते हैं और रोगियों को इससे आराम मिलता हैं। साथ ही सकारात्मकता का भाव प्रवाहित होता है। जिससे शरीर स्वस्थ रहता है। शुक्‍ला ने कहा कि पैसों के बगैर योग से वजन नियंत्रित रहता है। जिनका वजन कम है, वह बढ़ता है और जिनका अधिक है, कम होता है।


 


सरकार चाहती है लोग खुशहाल रहें

लोग स्‍वस्‍थ रहें, खुशहाल रहें, इसके लिए सरकार के स्‍तर पर 21 जून के इस दिन को मनाने के लिए देश में विशेष तैयारी की गई। योग को जन-जन तक ले जाने में भाजपा कार्यकर्ता भी पीछे नहीं है। प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने खास इंतजाम किए हैं। योगाभ्यास कराने की व्‍यवस्‍था की गई। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 21 जून को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हजारों लोगों के साथ योग करेंगे। प्रधानमंत्री के साथ वरिष्ठ मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और योग गुरुओं के साथ 51,000 लोग लखनऊ में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगे।


 


भाजपा नेताओं को मिेली जिम्‍मेदारी

इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री अपने प्रभारी जिलों में और प्रदेश भाजपा के वरिष्‍ठ नेता भी जिले के योगाभ्‍यास कार्यक्रम में सिरकत करेंगे। इस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में देश और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में उत्‍तर प्रदेश स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि के पथ पर तेजी से अग्रसर है।



यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

ट्रम्प हुए 71 साल के,पद संभालते ही बन गए थे 

कहीं ये पाक सेना प्रमुख के आदेश तो नहीं...!



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...