Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से सफर करने वाले लोग टोल टैक्स भरने के लिए तैयार हो जाएं। इस महीने से ही लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का टोल शुरू हो रहा है। इस एक्सप्रेस-वे से यात्रा करने वाले लोगों को टोल टैक्स के रूप में 570 रुपये देना होगा। हालांकि दोपहिया वाहनों के लिए इसमें छूट है, उनके लिए यह टोल फ्री है।

 

 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे जनवरी के आखिरी हफ्ते से टोल टैक्स वसूलना शुरू कर सकता है। हालांकि दोपहिया वाहनों को टोल टैक्स से छूट रहेगी, लेकिन हल्के चारपहिया वाहनों को भी लखनऊ से आगरा जाने के लिए 570 रुपये का टोल देना होगा। जबकि ₹415 रुपये का टोल टैक्स यमुना एक्सप्रेस-वे पर देना पड़ता है। ऐसे में लखनऊ से दिल्ली जाने में कुल ₹950 का टोल टैक्स देना होगा।

 

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का टोल शुरू किए जाने को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसकी आलोचना की है। उन्‍होंने कहा कि टोल टैक्स लगाना तो ठीक है, लेकिन यह 20 लाख से ऊपर की गाड़ियों पर ही लगना चाहिए।

 

 

एक्सप्रेस-वे पर कैफे‍टेरिया

इस एक्सप्रेस वे पर एक टोल प्लाजा आगरा में जबकि दूसरा बड़ा टोल प्लाजा लखनऊ में होगा, जबकि आगरा एक्सप्रेस-वे सात जिलों से होकर गुजरता है। ऐसे में हर जिलों से जुड़ने वाले सड़क पर एक टोल प्लाजा होगा।

पूरे एक्सप्रेस-वे पर पर कैफेटेरिया बनाने की मंजूरी दे दी गई है, ताकि यात्रियों को कोई दिक्कत न हो।

 

 

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को मंजूरी

योगी सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के टेंडर को भी मंजूरी दे दी है। बता दें कि अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास तक कर दिया था। तकरीबन 60 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण भी कर ली थी। योगी सरकार का दावा है पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम शुरू होगा और इससे सभी बड़े शहर जुड़ेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement