Home Up News Live Updates Over UP Assembly

यूपी उपचुनाव: नूरपुर से सपा उम्मीदवार ने EC से दोबारा चुनाव कराने की मांग की

ओडिशा: बिजयंत जय पांडा ने BJD से इस्तीफा दिया

जेटली ने कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का केस वापिस लिया

7 जून को नागपुर में RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

रिटायर्ड जज नासिर-उल-मुल्क होंगे पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम

UP Assembly: उछाले कागज के गोले, आलू की माला पहने रहे सपा नेता

UP | Last Updated : Feb 08, 2018 10:50 AM IST

Live Updates over UP assembly


दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

यूपी विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार से शुरू हो गया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के विधायकों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। सपा विधायाकों ने बैनर और तख्ती लेकर प्रदर्शन किया और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विधायकों के हंगामे के बीच ही राज्यपाल रामनाईक ने अपना अभिभाषण दिया। इस दौरान उनकी ओर कागज के गोले भी फेंके गए। सपा विधायक कासगंज की हिंसा और प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हंगामा कर रहे थे। बता दें, यूपी में बजट सत्र 16 मार्च तक चलेगा।

सत्र शुरू होने से पहले ही कर रहे थे हंगामा

गौरतलब है कि, गुरवार से शुरू हुए यूपी विधानसभा के बजट सत्र से पहले ही विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर ली थी। इसी कड़ी में सत्र शुरू होने से पहले ही सपा विधायकों ने विधानसभा के बाहर बैठ कर भी प्रदर्शन किया। सपा विधायक विधानभवन के मुख्य द्वार पर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने बैठ कर प्रदर्शन कर रहे थे।

इससे पहले सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने सपा विधायाकों से सदन चलने देने की बात कही थी। लेकिन इस अपील को भी विधायकों ने अनसुना कर दिया और आज बैनर-तख्ती और गुब्बारे लेकर सपा विधायक सदन पहुंचे। इस दौरान सपा विधायक योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे।

 

आलू की माला पहनकर आये संजय लाठर

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज आलू की माला पहनकर आये समाजवादी पार्टी (सपा) सदस्य संजय लाठर ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को राज्यपाल सम्बोधित कर रहे थे। उनका सम्बोधन शुरू होने से पहले विधान परिषद सदस्य संजय लाठर आलू की माला पहनकर अगली सीट पर बैठ गये।

 

 

अखिलेश ने बुलाई थी विधानमंडल दल की बैठक

बजट सत्र के मद्देनजर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार को ये बताना चाहिए कि पहले बजट का कितना प्रयोग किया गया, क्योंकि ये दूसरा बजट पेश करने जा रहे हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...