Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज  

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने निकाय चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने के लिए मंगलवार को अयोध्‍या से चुनाव प्रचार की शुरुआत की। फैजाबाद के जीआइसी मैदान पर जनसभा में उनके निशाने पर समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी रही।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद पुलिस लाइन में हेलीकाप्टर से उतरने के बाद अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी में दर्शन किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि सपा-बसपा ने नगरीय इकाईयों में कोई काम नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इन सरकारों में सिर्फ अपने लोगों को सफाई का ठेका दिया गया था।

 

 

अयोध्या में इन सरकारों ने सफाई व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया था। सीएम योगी ने कहा कि हम जन सुविधाएं देने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में बीजेपी पूर्व बहुमत से जीतेगी।

उन्‍होंने कहा कि जब भी अयोध्या जाने का अवसर मिला तो खुशी से जायेंगे। अयोध्या के विकास के लिए सबसे पहले हमने ही कदम बढ़ाये।

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पैसे का उपयोग जनता के हित में होना चाहिए। जनता को बुनियादी सुविधाएं मिलनी चाहिए। शुद्ध जल, सड़क और अच्छे पार्क होने चाहिए। जनता का पैसा जनता के विकास में खर्च होना चाहिए। विपक्ष पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने जनता का विकास नहीं किया। पिछली सरकार ने विकास का कोई प्रस्ताव तैयार नहीं किया।


 

उनकी सरकार ने छह महीनों में गरीबों को आवास दिलाने का काम किया। गरीबों को आवास देने के लिए उनकी सरकार कटिबद्ध है। 20 लाख लोगों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन दिया। विकास करने के लिए कार्ययोजना तैयार की है। अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक जाम रहता है। हम सभी सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे। हम प्रदेश में नई फेरी नीति के साथ आए हैं।

 

सीएम ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में बिजली आ रही है। प्रदेश की स्ट्रीट लाइट को एलईडी स्ट्रीट लाइट में बदलेंगे। अब सड़कों पर घूमने वाले गोवंश को पालन करने के लिए हर नगर निगम में व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा शहरों की खराब लाइट्स को 48 घंटे में बदलने या सही करने की व्यवस्था होगी। आमजन के लिए हाउस टैक्स और वाटर टैक्स को अब व्यवहारिक बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक यातायात की व्यवस्था के लिए सभी प्रमुख शहरों में वातानुकूलित बस सेवा शुरू की जाएगी। मुख्य सार्वजनिक स्थानों (जैसे बस स्टैंड इत्यादि) पर मुफ्त वाइ-फाइ की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

 

इससे पहले अपने आवास पर उन्‍होंने अयोध्या मुद्दे में श्रीश्री रविशंकर की मध्यस्ता को लेकर कहा है कि हम हर बेहतर प्रयास का स्वागत करते हैं।

राम मंदिर के मुद्दे पर योगी ने कहा- "राम के बगैर भारत में कोई काम नहीं हो सकता है, राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं। राम भारत के पूरी आस्था का केन्द्र बिन्दु हैं।"

 

 

सीएम पर विधानसभा चुनाव में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को दोहराने का दबाव है, यही वजह है कि उन्होंने खुद ही निकाय चुनाव की कमान अपने हाथ में ले ली है और पहली बार निगम बनाए गए अयोध्या से अपने अभियान की शुरुआत कर रहे हैं।

 

 

बता दें कि 22 नंवबर से यूपी में तीन चरणों में होने वाले निकाय चुनाव को योगी की अग्निपरीक्षा माना जा रहा है। अगर योगी अपनी पहली परीक्षा में सफल होते हैं तो 2019 लोकसभा चुनाव से पहले इसे बीजेपी के लिए शुभ संकेत माना जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement