Home Up News Latest And Trending Updates Over UP Nikay Chunav 2017

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

22 साल बाद अलीगढ़ में हारी भाजपा

UP | Last Updated : Dec 01, 2017 04:22 PM IST
  • बसपा प्रत्याशी फुरकान जीते, बीजेपी को 12 हजार वोटों से हराया

Latest and Trending Updates over UP Nikay Chunav 2017


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। ऐसे में चुनाव को सीएम होगी की पहली अग्निपरीक्षा भी माउत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के नतीजे आ रहे हैं। ना जा रहा है। यहां की अलीगढ़ नगर निगम सीट पर बीएसपी ने भारी जीत दर्ज की है। 1995 में गठन के बाद यहां बीजेपी का ही मेयर बना है, लेकिन इस बार बीएसपी के मोहम्मद फुरकान ने करीब 12 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

 

 

नगर निगम सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजीव अग्रवाल शुरू में आगे चल रहे थे। यहां से कांग्रेस ने मधुकर शर्मा, बीएसपी मोहम्मद फुरकान और सपा ने मुजाहित किदवई को चुनावी समर में उतारा है। शहर में पीने के पानी और सड़कों की बदहाली सबसे ज्यादा है और चुनाव इन्हीं प्रमुख मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। पिछले चुनाव में बीजेपी की शकुंतला देवी को यहां से जीत मिली थी।

 

अलीगढ़ नगर निगम में 70 वार्ड आते हैं जबकि जिले में दो विधानसभा सीटें हैं। विधानसभा चुनाव में भी यहां बीजेपी को जीत मिली थी, इसके अलावा जिले में 2 नगर पालिकाएं और 9 नगर पंचायतें हैं। चुनावी नतीजों के मद्देनजर प्रशासन ने विजय जुलूस और फायरिंग पर पूर्ण पाबंदी लगा रखी है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है। अलीगढ़ यूपी के उन इलाकों में एक है जिनका सांप्रदायिक इतिहास रहा है।

 

 

इस बार अलीगढ़ निकाय चुनाव में 53.25 फीसद वोट पड़े, जो पिछले चुनाव के 48.67 फीसद के मुकाबले करीब 5 फीसद ज्यादा रहे। नगर निगम क्षेत्र में 49.50 फीसद मतदान हुआ, पिछली बार यहां 42.99 फीसद वोट पड़े थे। निगर निगम में ईवीएम से वोटिंग हुई है और दोपहर तक नतीजे साफ हो जाएंगे।

 

 

सहारनपुर में बीजेपी का परचम

सहारनपुर नगर निगम के मेयर पद की काउंटिंग भी पूरी हो गई है। यहां से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजीव वालिया ने जीत दर्ज की है। वालिया ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी फजलुर्रहमान को हराया है।

 

 

पश्चिमी यूपी का सहारनपुर अक्सर फसाद की जद में रहता है। राजनीतिक दृष्टि से भी यह इलाका काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

 

 

इससे भी बड़ी बात ये है कि सहारनपुर सीट पर पहली बार महापौर पद के लिए चुनाव हुआ है। सहारनपुर जनपद में नगर निगम की एक, नगर पालिका की चार और नगर पंचायत की 6 सीटों पर चुनाव हुए हैं। यहां मेयर पद के लिए 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे, जबकि 667 पार्षद प्रत्याशी हैं। सहारनपुर में तीसरे चरण के तहत 29 नवंबर को मतदान हुआ था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...