Home Up News Latest And Trending Updates Of CM Yogi Varanasi Tour

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

वाराणसी: योगी ने “बाल स्वच्छता रथ” को दिखाई हरी झंडी

UP | Last Updated : Jan 05, 2018 04:26 PM IST
   
Latest and Trending Updates of CM Yogi Varanasi Tour

दि राइजिंग न्‍यूज

वाराणसी।

 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के “स्वच्छ भारत मिशन” को आगे बढ़ाते हुए आज उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में “बाल स्वच्छता रथ” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

 

इस अवसर पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में आज तहसील स्तर पर बच्चों, महिलाओं एवं आम लोगों की मदद से “बाल स्वच्छता रथ” के माध्यम से स्वच्छता जागरुकता अभियान शुरू किया गया है। दूसरे चरण में इसका दायरा बढ़ाकर ब्लॉक स्तर तक ले जाया जाएगा।

 

 

सीएम ने कहा कि तीनों बाल स्वच्छता रथ सदर, राजातालब एवं पिंडरा तहसीलों के प्रखंडों में घूम-घूम सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के शौचालयों की सफाई सुनिश्चित करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने के प्रयास करेंगे। दल के सदस्य खुले में शौच करने वालों को देखकर “सीटी बाजाकर” जहां-तहां शौच करने वालों को अगाह करेंगे।

 

 

उन्‍होंने कहा, बाल स्वच्‍छता रथ रोजाना जिला मुख्यालय से रवाना होंगे और लौट शाम में संबंधित दिनभर के कामकाज का ब्यौरा देंगे। रथों में सफाई के लिए जरूरी समान एवं सफाईकर्मी भी तैनात रहेंगे। सीएम योगी ने इस अभियान से जुड़े पांच-पांच बच्चों एवं महिलाओं को विशेष प्रकार के पोशाक भेंट किया।

 


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...