Home Up News Latest And Trending Updates Local Body Elections 2017

BJP और खुद PM भी राहुल गांधी का मुकाबला करने में असमर्थ: गुलाम नबी आजाद

जायरा वसीम छेड़छाड़ केस: आरोपी 13 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में

J-K: शोपियां में केश वैन पर आतंकी हमला, 2 सुरक्षाकर्मी घायल

महाराष्ट्र: ठाने के भीम नगर इलाके में सिलेंडर फटने से लगी आग

गुजरात: दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार का कल आखिरी दिन

फर्स्ट फेज के बाद BJP ने 5 सीट जीतने का किया दावा

UP | 23-Nov-2017 12:30:45 | Posted by - Admin
   
Latest and Trending Updates Local Body Elections 2017

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

प्रदेश के निकाय चुनावों के पहले चरण के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि, "जिन पांच नगर निगमों में चुनाव हुए हैं, उसमें से हम 5 जीत रहे हैं।" वहीं, 154 नगर पंचायत में 110 और 71 नगर पालिका में परिषद में 45-50 तक जीतकर आएंगे।

बुधवार को हुए थे मतदान

 

डिप्टी सीएम केशव प्रयाद मौर्य ने कहा- "पहले चरण के मतदान के बाद ये साफ हो गया है कि बीजेपी इस बार बड़ा बहुमत हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में पार्टी को बड़ी बढ़त मिली है।" बुधवार को गोरखपुर में मतदान करने के बाद सीएम योगी ने भी कहा था कि निकाय चुनावों में जनता बीजेपी का समर्थन कर रही है।

आम आदमी पार्टी ने क्या कहा

 

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा- "हम पहली बार निकाय चुनावों में उतरे हैं। किसी प्रकार से सीटों पर हमने अभी कैल्कुलेशन नहीं किया है। लेकिन निश्चित तौर पर हमारा वोटिंग प्रतिशत कुल वोटों का 40 प्रतिशत तक होगा। दूसरे चरण के इलेक्शन के बाद ही हम सीटों पर कोई जजमेंट दे सकेंगे। लेकिन जिस तरह से ईवीएम से छेड़छाड़ की बात सामनें आई है, उससे निश्चित तौर पर ऐसा लगता है भाजपा ने एक बार फिर छल करने का प्रयास किया है।"

कांग्रेस-सपा ने क्या कहा

 

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता जीशान हैदर ने कहा- "हम पहले चरण में निश्चित तौर पर सभी सीटों पर जीतकर आएंगे। पहले चरण में कांग्रेस को मिले रिस्पांस से कह सकता हूं 16 में से 10 मेयर हमारे होंगे।" सपा के प्रवक्ता व पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा- "हमारे प्रत्याशी मेहनत कर रहे हैं, जनता मे भाजपा के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश सभी जगह देखने को मिल रहा है। निश्चित तौर पर हम जीतकर आएंगे।"


53 फीसदी हुआ मतदान

 

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए बुधवार को वोटिंग हुई। 24 जिलों की 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए वोट डाले गए थे। इस चरण में 53 फीसदी के करीब वोटिंग हुई। राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने कहा- "खुशी की बात है की इतने बड़े प्रदेश में निकाय चुनाव हिंसारहित और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

फर्स्ट फेज में 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद

 

शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र। पहले फेज में 5 नगर निगम मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, फैजाबाद और गोरखपुर शामिल हैं। इनके अलावा 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें हैं। इस तरह से पहले फेज में कुल 230 निकायों के 4095 वार्डों में वोटिंग हुई।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news