Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

आज उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गणना हो रही है, जिसमें गोरखपुर सपा प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद और फूलपुर सपा प्रत्‍याशी नागेंद्र सिंह पटेल बीजेपी को कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। यहां तक की स्थिति समाजवादी पार्टी की जीत की तरफ रुख कर रही है। ऐसे में इन दोनों प्रत्‍याशियों के बारे में जानना भी जरूरी है। इसकी जानकारी हम आपको दे रहे हैं-

फूलपुर प्रत्‍याशी नागेंद्र सिंह पटेल

नागेंद्र सिंह पटेल फूलपुर विधानसभा क्षेत्र के निवासी हैं। नागेंद्र रेलवे के बड़े ठेकेदार हैं। नागेंद्र का पटेल वोटरों में अच्छा प्रभाव है। यही कारण है कि उन्हें सपा ने फूलपुर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव से प्रत्याशी बनाया। नागेंद्र का यह पहला चुनाव है। यह सपा के जिला महासचिव रह चुके हैं। इसके पहले उन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा।

गोरखपुर प्रत्‍याशी प्रवीण कुमार निषाद उर्फ संतोष निषाद

प्रवीण कुमार निषाद (संतोष) निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद के बेटे हैं। इन्‍होंने वर्ष 2009 में एनआइईटी ग्रेटर नोएडा से बीटेक (मैकेनिकल ब्रांच) किया है। यह इंडो एलोसिस इंडस्ट्रीज लिमिटेड भिवाड़ी राजस्थान में बतौर प्रोडक्शन मैनेजर तकरीबन तीन वर्षों तक काम कर चुके हैं। इस नौकरी के दौरान ही उन्होंने सिक्किम मनीपाल यूनिवर्सिटी से दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में एमबीए की डिग्री हासिल की।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद के तीन पुत्र और एक पुत्री हैं। पहले पुत्र डॉ. अमित कुमार निषाद दिल्ली में प्रेक्टिस करते हैं। दूसरे पुत्र प्रवीण कुमार निषाद उर्फ संतोष निषाद और इंजीनियर श्रवण कुमार निषाद राजनीति में सक्रिय हैं।

राजनीति में भी सक्रियता

सपा के प्रत्याशी इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद ने कुछ दिनों बाद राजनीति में प्रवेश किया। राष्ट्रीय एकता परिषद और अन्य कई संगठनों में जिम्मेदार पदों पर रहे हैं। जब इनके पिता डॉ. संजय निषाद ने अगस्त 2016 में निषाद पार्टी बनाई तब प्रवीण ने बतौर प्रदेश प्रभारी की हैसियत से काम किया।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll