Hrithik Roshan Career Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शिया मुसलमानों को खास तोहफा दिया है। अब लखनऊ से नजफ तक के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी। आज गृहमंत्री ने इस सेवा का शुभारंभ अमौसी एयरपोर्ट से किया। इस मौके पर नजफ जाने के लिए पहला बोर्डिंग पास उन्होंने सैयद जफर असगर रिजवी को दिया। इसके साथ ही बिजली उपकेंद्रों का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम आश्वासन देने वाले नेता नहीं हैं। हम योजना बनाने के साथ काम शुरू और समाप्त कराने में भरोसा रखते हैं।

...तो भारत आज दुनिया में नंबर वन होता

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं चुनाव जीतूं या हारूं फर्क नहीं पड़ता। मैं सिर्फ इंसानियत की सेवा करना चाहता हूं। मैं वादा नहीं करता। अगर भारत के नेताओं ने जितने वादे किए उसका थोड़ा भी काम हो गया होता तो भारत आज दुनिया में नंबर वन होता।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गैरूल हसन रिजवी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मौजूद मौलाना आगा रूही ने कहा कि 2004 में अम्मार रिजवी ने सबसे पहले नजफ तक सीधी उड़ान के लिए केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन तत्कालीन उड्डयन मंत्री अजित सिंह ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिलों की ख्वाहिश पूरी की। हम सब की दुआ लगे और वह प्रधानमंत्री बने।

अम्मार रिजवी को क्रेडिट

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस सेवा के शुरू होने का क्रेडिट अम्मार रिजवी को दिया। उन्होंने कहा कि अम्मार रिजवी से मुलाकात के बाद मैंने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री से बात की। उन्होंने कहा कि नजफ उड़ान को इलेक्शन से जोड़कर न देखा जाए। इससे मुझे शर्मिंदगी महसूस होती है। मैं सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करता। मैं चुनाव जीतूं या हार जाऊं, लेकिन मैं इंसानियत की सेवा करता रहूंगा। भारत व इराक के रिश्ते अच्छे हों। यही मेरी कामना है।

उन्‍होंने कहा कि भारत में अब 100 एयरपोर्ट हो गए हैं। हमारा प्रयास है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर कर सके। यह संयोग है कि मुझे वैलेंटाइन के दिन आपकी खिदमत करने का मौका मिला।

 

उन्होंने कहा कि मैं तो मुल्क को बनाने के लिए राजनीति में काम कर रहा हूं। हम चुनाव जीते-हारे यह जनता के ऊपर है। हम तो अपना काम करते ही है। आज हमने लखनऊ को इराक की फ्लाइट का तोहफा दिया है। इससे भारत और इराक के बीच रिश्ते अच्छे होंगे। इराक इस्लामिक शिक्षा का सेंटर है। इस फ्लाइट से लखनऊ और दिल्ली से यात्री इराक जा सकते हैं। अगर इसका रिस्पांस अच्छा रहा तो उड़ान की सख्या में बढ़ोतरी होगी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी मोदी ने देश में रोड, वॉटर व एयर कनेक्टिविटी पर काफी बड़ा काम किया है। हवाई टिकट सस्ते हो यह सरकार का कदम है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नजफ जाने का पहला बोर्डिंग पास सैयद जफर असगर रिजवी को दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि नजफ शियाओं का एक धार्मिक स्थल है। यहां शिया समुदाय के पहले इमाम हजरत अली अलैहिस्लाम का रौजा है। साथ ही नजफ से जायरीन करबला और कूफा की जियारत करने जाते हैं।

फ्लाइट मेरा वैलेंटाइन गिफ्ट नहीं

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज लोग वैलेंटाइन डे मानते हैं। इस फ्लाइट को मेरा वैलेंटाइन गिफ्ट मत मानिएगा। आज लखनऊ को तीन नये फ्लाई ओवर दे रहा हूं। गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को बेहतरीन बनाया जा रहा है। चारबाग रेलवे स्टेशन पर दूसरी तरफ एंट्री खुल रही है। अमौसी एयरपोर्ट के लिए 1300 करोड़ का काम स्वीकृत है। इसके साथ ही बिजली विभाग की तरफ से दस लाख उपभोक्ता को मिलेगी एक छत के नीचे सुविधा का भी आज शुभारंभ हुआ है। राजधानी के दस लाख उपभोक्ताओं को बिजली से जुड़ी समस्याओं का निदान एक छत के नीचे हो सकेगा।

विद्युत उपभोक्ता सेवा केंद्र का उद्घाटन

वहीं, बिजली व्यवस्था के सुधार के लिए तीन नए उपकेंद्र व दो ट्रांसमिशन लाइन की क्षमता वृद्धि की गई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह विद्युत उपभोक्ता सेवा केंद्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि इससे लाखों उपभोक्ताओं को फायदा होगा। उन्होंने घंटाघर अमीनाबाद, महिला पॉलीटेक्निक व अमराई गांव उपकेंद्र का शिलान्यास किया। तीन नए उपकेंद्र बनने से पांच लाख उपभोक्ता लाभन्वित होंगे। वहीं, मार्टिनपुरवा व हरदोई रोड की ट्रांसमिशन लाइन की क्षमता बढ़ाई गई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement