Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्‍तर प्रदेश के कई शहरों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा जम्मू एंड कश्मीर के एरिया कमांडर मौलाना अंबु शेख के नाम से धमकी भरा पत्र मिलने के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।

पत्र में छह जून को सहारनपुर एवं हापुड़ रेलवे स्टेशनों और आठ जून को मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बाद मंगलवार देर रात से ही सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है।

 

 

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी चारबाग रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है।    

सतर्कता बरतने के निर्देश

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म भूमि पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सतर्कता की दृष्टि से बम निरोधक एवं श्वान दस्ते की भी मदद ली जा रही है। धमकी के मद्देनजर डीआइजी प्रवीण कुमार कानून व्यवस्था ने प्रदेश में सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

 

 

इसके बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक कानून व्यवस्था ने अलर्ट जारी करते हुए पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इससे पहले मई के पहले हफ्ते में काशी विश्वनाथ सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

 

 

मई 2017 में भी विश्वनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी।  अलर्ट के बाद मंगलवार देर रात सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की धरपकड़ के लिए चेकिंग अभियान भी चलाया गया।

लापरवाही न बरतने के निर्देश

वाराणसी एसएसपी राम कृष्ण भारद्वाज ने कहा कि सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए महत्वपूर्ण स्थानों की निगरानी कर रही है। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट को सूचना संकलन के काम में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतने का निर्देश दिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement