Loveratri First Song Release

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

शुक्रवार को राजधानी लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में हुई जोरदार बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाई। गुरुवार को प्रदेश के कई हिस्सों में उमस और धूप ने लोगों को परेशान कर दिया था। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में शुक्रवार से प्री-मॉनसून की रिमझिम शुरू हो जाएगी।

20 से ज्यादा जिलों में शुक्रवार को आंधी आने के आसार भी हैं। कई जगहों पर बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि ऐसा मौसम पूरे हफ्ते बना रहेगा।

अनुमान के मुताबिक, मध्य-पश्चिम क्षेत्र में इस साल जुलाई में खूब बारिश होगी। यूपी भी इसी क्षेत्र में आता है। जुलाई में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

कहां-कहां जारी है अलर्ट?

मौसम विभाग ने लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव समेत कई जिलों में शुक्रवार (आठ जून) को तूफान और तेज बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के अनुसार 8-12 जून तक प्रदेश भर में सभी जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है। पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होगी। वहीं, पूर्वी-उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

जल भराव से लोगों को दिक्कत

राजधानी लखनऊ में बारिश के कारण कई जगह जलभराव की स्थिति हो गई। आलमबाग, पारा, सुरेन्द्र नगर, पुराने लखनऊ के कई हिस्सों में पानी भरने के कारण आवागमन प्रभावित रहा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll