Home Up News Gorakhpur Will Be Link With Purvanchal Expressway

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

अब पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे से लिंक होगा गोरखपुर

UP | 10-Nov-2017 15:45:44 | Posted by - Admin
  • 110 किमी की बनेगी सड़क
   
Gorakhpur will be Link with Purvanchal Expressway

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश की योगी सरकार गोरखपुर के लिए एक खास योजना बना रही है। सरकार गोरखपुर से एक लिंक एक्‍सप्रेस-वे बनाने का प्‍लान कर रही है। ये लिंक एक्‍सप्रेस-वे 110 किमी का होगा, जो गोरखपुर से शुरू होकर आजमगढ़ में प्रस्‍तावित पूर्वांचल एक्‍सप्रेस से जुड़ेगा। बता दें, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अखिलेश सरकार का प्रोजेक्‍ट है, जो लखनऊ से गाजीपुर (350 किमी) को जोड़ेगा।

 

 

यूपी एक्‍सप्रेस-वे अथॉरिटी के सीईओ अवनीश अवस्‍थी ने कहा- ये लिंक रोड गोरखपुर को आजमगढ़ से जोड़ने का काम करेगा। इसे चार लेन में बनाने का प्‍लान किया जा रहा है। इसके अलावा वाराणसी को भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लिंक रोड के जरिए जोड़ने का प्‍लान है। यह लिंक रोड आजमगढ़ से जुड़ेगा जिसकी दूरी 80 किलोमीटर होगी। इस तरह से पूर्वांचल में सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी है।

 

 

गोरखपुर से आजमगढ़ तक बनने वाले लिंक रोड के खर्चें को लेकर यूपी सरकार विचार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, सरकार की ओर से लिंक रोड के लिए जमीन अधिग्रहण का प्‍लान किया जा रहा है। इसके लिए सरकार सर्किल रेल के हिसाब से लागत का आंकलन करने में जुटी है। ऐसी चर्चा है कि सरकार सर्किल रेट से चार गुना अधिक तक खर्च करने का प्‍लान कर चुकी है।

 

 

इससे पहले रामनगरी अयोध्या को भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लिंक करने का प्‍लान तैयार किया गया था। इसके तहत करीब 25 किलोमीटर का लिंक रोड तैयार होगा, जो कि अयोध्‍या से पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे से जुड़ेगा।

 

 

बता दें कि अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री रहते पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे बनाने की मंजूरी दी थी। ये एक्सप्रेस-वे प्रदेश के 10 जिलों लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया और गाजीपुर से गुजरेगा। अब लिंक रोड की वजह से गोरखपुर, अयोध्‍या, संतकबीरनगर औश्र वाराणसी भी इस एक्‍सप्रेस-वे से जुड़ जाएंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news