Home Up News Gorakhpur Mahotsav On According To Saifai

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन बने माता पिता, बेटे का जन्म

हमें उम्मीद है आने वाले समय में कुछ नक्सली सरेंडर करेंगे: महाराष्ट्र DGP

दिल्ली: मानसरोवर पार्क के झुग्गी-बस्ती इलाके में लगी आग

कांग्रेस का लक्ष्य है "हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी साथ ले डूबेंगे": मीनाक्षी लेखी

कावेरी जल विवाद: विपक्षी पार्टियों का मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन

इस मामले में मुलायम सिंह की कॉपी कर रहे हैं योगी आदित्‍यनाथ

UP | Last Updated : Jan 05, 2018 01:36 PM IST
  • सैफई की तर्ज पर होगा गोरखपुर महोत्सव
   
Gorakhpur Mahotsav on According to Saifai

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

यूपी की पूर्ववर्ती सपा सरकार “सैफई महोत्सव” करती रही है। अब सैफई की तर्ज पर योगी सरकार गोरखपुर में तीन दिवसीय “गोरखपुर महोत्सव” करने जा रही है। 11 से 13 जनवरी तक चलने वाले इस महोत्सव पर 33 लाख रुपये खर्च होंगे। सरकार ने इस आयोजन के लिए अपनी वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस संबंध में संस्कृति विभाग द्वारा शासनादेश भी जारी कर दिया गया है।

 

 

महोत्सव के लिए यूपी शासन के उपसचिव लुटावन राम ने संस्कृति निदेशालय के निदेशक को इसकी जानकारी भी दे दी है। शर्तों के मुताबिक महोत्सव के मद का धन निकालने के बाद उसे बैंक या पोस्ट आफिस में नहीं जमा किया जाएगा और सभी खर्चों का बिल बाउचर्स शासन को उपलब्ध कराना होगा।

 

 

इस गोरखपुर महोत्सव के दौरान यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन लखनऊ के सहयोग से शूटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के ही तहत तीनों ही दिन आरपीएफ के रजही कैंप में शूटिंग प्रतियोगिता भी होगी।

 

 

इसमें फिल्मी दुनिया के प्रमुख कलाकारों के अलावा स्थानीय कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। माना जा रहा है कि महोत्सव के माध्यम से यहां के कलाकारों, स्कूली बच्चों एवं जनपद में छिपी प्रतिभाओं को आगे लाया जाएगा। महोत्सव में इंटर स्कूल चैम्पियनशिप के तहत 16 प्रकार के  कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। इनमें पेंटिंग, चेस, क्यूब्स, स्पेलिंग, लोकगीत, संस्कृत श्लोक, डांस, फैंसी ड्रेस, वैनर डिजाइनिंग आदि शामिल हैं।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...



Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...