Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्‍यूज

मेरठ।

 

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों का हर दर्द दूर किया जाएगा। गन्ना किसानों का 30 जनवरी तक पूरा भुगतान कराया जाएगा। 14 दिन के अंदर गन्ने का भुगतान किसानों तक पहुंचेगा।

 

 

सीएम ने कहा कि आलू किसानों की समस्या पर सरकार चिंतित है। आलू का भाव 487 रुपये घोषित किया गया है, इसमें और बढ़ोत्तरी की जाएगी। उन्‍होंने बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर कहा कि दुर्योधन और दुशासन को वहीं भेज देना चाहिए जहां उनकी जगह है। उन्होंने कहा कि मां-बेटी, बहन की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है।

 

सीएम योगी शनिवार को मेरठ जिले की मोहउद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने के समय आयोजित सभा को सम्बोधित कर रहे थे। मेरठ में हवाई अड्डा बनाए जाने के साथ उद्योग लगाने की घोषणा करते हुए योगी ने सपा और बसपा की आलोचना करते हुए कहा कि पिछली सरकारों में पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में किसानों को नलकूप के कनेक्शन नहीं मिलते थे।

उन्‍होंने कहा, बीजेपी सरकार ने कनेक्शन देने शुरू कर दिए हैं। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खोले जा रहे हैं। छह लाख युवाओं को प्रशिक्षण देकर हुनरमंद बनाया गया है। डेढ़ लाख का प्लेसमेंट हुआ है।

 

 

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मेरठ के किसान और नौजवानों की पहचान हमेशा से उनकी मेहनत और पुरुषार्थ रही है। सरकार किसान और नौजवानों को तरक्की के रास्ते पर ले जाने की कोशिश कर रही है। पहले की सरकारों ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। चीनी मिलों को बर्बाद कर दिया। बीजेपी सरकार ने चीनी मिलों की हालत सुधारी है। मोहउद्दीनपुर मिल की क्षमता वृद्धि से किसानों को बहुत लाभ होगा।

 

उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को पर्याप्त बिजली दिए जाने का दावा करते हुए कहा कि बिजली के मामले में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। बिजली वितरण की नई नीति लागू की गई है। लाइन लॉस कम होगा तो बिजली आपूर्ति और बढ़ाएंगे।

 

 

यही नहीं सीएम योगी ने कहा कि पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों के हित की बात कही है। किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस में डेढ़ लाख पदों पर भर्ती की तैयारी है। 1.38 लाख शिक्षकों की भर्ती के साथ साथ चार लाख नौकरी देने की प्रक्रिया पर काम चल रहा है। रोजगार के अवसर बढ़ाए जा रहे हैं।

 

उन्‍होंने कहा, प्रदेश में ढाई लाख करोड़ रूपये का ​निवेश होगा, इससे करीब 15 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सभी भर्तियां बिना किसी भेदभाव और भ्रष्टाचार के की जाएंगी। यदि किसी भी स्तर पर भर्तियों में भ्रष्टाचार सामने आया तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। पुलिस को अपराध से निपटने की पूर्ण स्वतंत्रता दी गई है, अब बहन बेटियों के साथ घटनाएं नहीं होनी चाहिए। बेटियों के साथ होने वाले अपराधों को लेकर उन्होंने कहा, ‘‘दुर्योधन और दुशासन को वहीं भेज देना चाहिए जहां उनकी जगह है।’’ मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा, बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर मौन नहीं रहना चाहिए। हमने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जो वादा किया था उसे पूरा करने का काम किया जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री ने शामली मुठभेड़ का जिक्र करते हुए कहा कि कैराना पहले भय का प्रतीक था। जाबांज जवानों की वजह से अब हालात बदल गए हैं। शहीद सिपाही अंकित तोमर को मैं नमन करता हूं। उन्हें विनम्र श्रृद्धांजलि देता हूं। जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा हैं, उन से लड़ने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी। प्रदेश सरकार ने शहीदों के लिए सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll