Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली चुनावी परीक्षा में आवल अंक हासिल किए हैं। सूबे के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर परचम लहराया है और विपक्ष को जड़ से उखड कर फेंक दिया है। 16 में 14 नगर निगमों की मेयर की कुर्सी बीजेपी के खाते में गई है। सबसे बुरा हाल एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली राहुल गांधी और अखिलेश यादव की पार्टी का हुआ है। पहले लोकसभा, फिर विधानसभा और अब निकाय चुनाव में सपा और कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

 

वहीं, उत्तर प्रदेश के सियासी मैदान में बीजेपी की फिर से बल्ले-बल्ले हो गई है। मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले चुनावी इम्तिहान में योगी आदित्यनाथ अपने तमाम विरोधियों को करारी शिकस्त देते हुए बड़े अंतर से पास करने में कामयाब रहे। बीएसपी के खाते में दो सीट आई हैं, जबकि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाईं।

उत्तर प्रदेश में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में तीन चरणों में हुए चुनावों के नतीजों और रुझानों से साफ है कि बीजेपी का जादू बरकरार है। चुनाव में सबसे बड़ा झटका समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को लगा है।

इन नगर निगमों में बीजेपी ने हासिल की जीत

 

  • बीजेपी की संयुक्ता भाटिया लखनऊ की पहली महिला मेयर बनीं।

  • इलाहाबाद से अभिलाषा गुप्ता नंदी और वाराणसी से मृदुला जायसवाल ने मेयर चुनाव में बीजेपी का परचम लहराया।

  • मुरादाबाद से बीजेपी के विनोद अग्रवाल जीते।

  • आगरा से नवीन जैन, झांसी से रामतीर्थ सिंघल और योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर से सीताराम जायसवाल ने जीत दर्ज की।

  • अयोध्या, मथुरा और फिरोजाबाद में पहली बार नगर निगम चुनाव हुए। इन जगहों पर भी बीजेपी को जीत मिली।

  • ऋषिकेश उपाध्याय अयोध्या के मेयर चुने गए।

  • मथुरा से मुकेश आर्य जीते और फिरोजाबाद से नूतन राठौर जीतीं।

  • सहारनपुर से संजीव वालिया, कानपुर से प्रमिला पांडेय, गाजियाबाद से आशा शर्मा और बरेली से उमेश गौतम ने जीत दर्ज की

बीएसपी ने दो सीटों पर किया कब्जा

 

यूपी नगर निकाय चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी ने जिन दो शहरों में मेयर पद पर जीत दर्ज की उसमें अलीगढ़ और मेरठ हैं। अलीगढ़ से बीएसपी के प्रत्याशी मोहम्मद फुरकान और मेरठ से सुनीता वर्मा ने जीत हासिल की।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll