Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्‍यूज

प्रयागराज।

 

प्रयागराज में कुंभ मेले से पहले एक फ्रांसीसी शख्स चर्चा में आ गया है। दीक्षा लेकर हिंदू साधु बना ये फ्रांसीसी नागरिक प्रयागराज में “डेनियल बाबा” के नाम से मशहूर हो गया है।

इस फ्रांसीसी शख्स का नाम डेनियल है। वह आनंद अखाड़ा से जुड़े हैं और उनके साथी उन्हें भगवान गिरी कहकर बुलाते हैं। डेनियल भारत में 30 साल से ज्यादा समय से रह रहे हैं और उन्होंने हिंदी भी सीख ली है। वह अधिकतर हिंदी में बोलने की कोशिश करते हैं।

प्रेम है तो सब आनंद है

डेनियल भगवान गिरी ने कहा, मैं सनातन धर्म से प्यार करता हूं, यह बहुत शांतिप्रिय है। हम एक ईश्वर में विश्वास करते हैं। एक ही ईश्वर को हम कई नामों से जानते हैं। डेनियल बाबा ने कहा, प्रेम है तो सब आनंद है।

देवगिरी बाबा महाराज के अनुयायी डेनियल भगवानगिरी गेरुआ रंग के वस्त्र धारण करते हैं और अपने माथे पर हल्दी लगाते हैं। डेनियल बाबा अपने साथियों के साथ ही खाना खाते हैं और बिल्कुल साधुओं की तरह ही जीवन जी रहे हैं। वह अपने साथियों को गुरुभाई कहकर बुलाते हैं।

आनंद अखाड़ा के एक अन्य साधु लक्ष्मण गिरी ने कहा, डेनियल की दिनचर्या में योग, भजन और ध्यान शामिल है। फ्रेंच बाबा के नाम से मशहूर डेनियल मार्च तक चलने वाले कुंभ में भाग लेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि प्रयागराज की धरती में ऐसा आकर्षण है जो दूर-दूर से लोगों को यहां खींच लाता है। विदेशी भी प्रयागराज आने पर यहीं के होकर रह जाते हैं।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement