Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

आगरा।

 

केंद्र व यूपी सरकार से सम्मानित राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त नाजिया खान के खिलाफ आगरा में केस दर्ज हुआ है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 323, 427, 295, 153-A, 384, 504 और 506 के तहत नाजिया सहित आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, यह मामला संपत्ति विवाद से जुड़ा हुआ है। 20 अप्रैल को नाजिया खान और उनके परिजनों के साथ ताजमहल के पास स्थित एक जमीन के लिए एक वकील से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में मारपीट तक हो गई। नाजिया ने वकील कृपाल सिंह पक्ष के कई लोगों के खिलाफ ताजगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

वकील ने लिया कोर्ट का सहारा

वकील कृपाल सिंह ने भी नाजिया और उनके परिजनों के उपर अपने और परिवार के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। इस संबंध में थाने से केस दर्ज नहीं होने पर कृपाल सिंह ने कोर्ट का सहारा लिया। उनकी अपील पर कोर्ट ने पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने नाजिया और उनके परिवार के आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

वकील कृपाल सिंह ने नाजिया खान पर धार्मिक उन्माद, बलवा और मारपीट जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों पक्षों में मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नाजिया के परिवार और वकील के बीच ताजमहल के पास स्थित जमीन के मालिकाना हक को लेकर विवाद चल रहा है। वकील कृपाल सिंह के खिलाफ पहले ही केस दर्ज हो चुका है।

मिल चु‍का है राष्‍ट्रीय वीरता पुरस्‍कार

बताते चलें कि आगरा में एक बच्ची को अपहरण से बचाने और जुआरियों से लोहा लेने की वजह से नाजिया को कई अवार्ड मिल चुके हैं। उनको केंद्र सरकार के साथ ही यूपी सरकार ने भी सम्मानित किया था। उनको राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार मिला है। इतना ही नहीं आगरा का विशेष पुलिस अधिकारी भी बनाया गया है। इसके लिए नाजिया ने कोई परीक्षा भी पास नहीं की है।

नाजिया की बहादुरी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आगरा की एक लड़की नाज़िया ने अपने एरिया में एक लड़की का अपहरण होने से बचा लिया। उसने वहां जुआ खेलने पर रोक लगा दी। हमे ऐसी बेटियों से सबक लेना चाहिए। यूपी पुलिस के अनुसार नाजिया ने अगस्त में छह साल की लड़की का अपहरण होने से बचाया था। सामाजिक मुद्दों से जुड़े कई काम किए हैं।

मिल चुके हैं 40 से अधिक पुरस्‍कार

नाजिया को राष्ट्रपति की ओर से जीवन रक्षा पदक 2016, प्रधानमंत्री की ओर से राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार 2017 और यूपी सरकार की ओर से रानी लक्ष्मी बाई वीरता 2016 पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। अब नाजिया को 40 से अधिक पुरस्कार दिए जा चुके हैं। नाजिया के साथ ही 128 महिलाओं को रानी लक्ष्मी बाई वीरता पुरस्कार दिया गया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll