Home Up News Few Schools Management Did Not Follow The DM Order In Noida

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

नोएडा में स्कूलों ने उड़ाई DM के आदेश की धज्जियां

UP | 09-Nov-2017 12:10:20 | Posted by - Admin
   
Few Schools Management did not Follow the DM Order in Noida

दि राइजिंग न्‍यूज

नोएडा।

 

धुंध व प्रदूषण के चलते नोएडा के स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए लेकिन गुरुवार को नोएडा में कुछ स्कूलों ने न सिर्फ प्रशासन के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई, बल्कि छात्रों की सेहत के साथ भी जमकर खिलवाड़ करते नजर आए। नोएडा प्रशासन के आदेश के बावजूद यहां सेक्टर 127 स्थित ज्ञानश्री स्कूल और सेक्टर 141 स्थित स्टैनफोर्ट स्कूल समेत कई स्कूल खुले रहे।

 

 

दरअसल, भीषण धुंध और धुआं के चलते जिलाधिकारी ने शुक्रवार तक कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दे रखा है। दिल्ली और नोएडा समेत पूरे एनसीआर की आबोहवा बदतर हो चुकी है। इस बीच सांस से संबंधित बीमारियों में भी करीब 20 फीसदी इजाफा देखने को मिला है।

 

 

इससे पहले बुधवार को दिल्ली समेत एनसीआर में प्रदूषण की भयावह स्थ‍िति को देखते हुए लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने आपात बैठक बुलाई थी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल सहित सभी जरूरी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। इस मीटिंग में जरूरी सामान ढोने वाले ट्रकों के अलावा बाकी सभी ट्रकों के दिल्ली आने पर बैन, निर्माण कार्य पर रोक, इस हफ्ते के अंत तक स्कूलों में छुट्टी करने, पार्किंग फीस में बढ़ोतरी और मेट्रो और बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय शामिल हैं।

 

 

दिल्ली सरकार ने यह फैसला भी लिया कि रविवार तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखे जाएंगे। दिल्ली के अलावा नोएडा में भी प्रशासन ने हालात बिगड़ते देख एहतियातन स्कूलों में छुट्टी का निर्णय लिया है। हालांकि, नोएडा में सिर्फ आठवीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टी का आदेश दिया गया था। जिलाधिकारी  के आदेश के बावजूद इन स्कूलों को खुला पाया गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news