Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

यूपी में बारिश ने अपना कहर बरपाया है। प्रदेश भर में अलग-अलग हादसों में 18 लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर मौत मकान और कच्ची दीवार ढहने से हुई। नदियां उफान पर हैं कई, जगह नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं। खेतों में बाढ़ का पानी भर जाने से कई एकड़ फसल जलमग्न हो गई हैं। राहत आयुक्त संजय कुमार ने भारी बारिश से प्रभावित परिवारों को प्राथमिकता पर राहत सहायता उपलब्ध कराने को कहा है।

बुंदेलखंड व सेंट्रल यूपी में बारिश का कहर मंगलवार को भी जारी रहा। मकान-दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई। चित्रकूटधाम मंडल की नदियां उफान पर हैं। जालौन के कालपी में हथिनीकुंड बांध से पानी छोड़ने पर यमुना उफना गई है। इससे छह गांवों का संपर्क तहसील से कट गया है। कन्नौज में गंगा का जलस्तर चेतावनी को पार कर गया।

अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के संकेत

हमीरपुर में श्याम नदी के पानी से गुरदहा गांव के संपर्क मार्ग पर बना रपटा पुल डूब गया। कानपुर देहात में नोन नदी उफना गई। मौसम विभाग ने कानपुर शहर और आसपास अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के संकेत दिए हैं।

उधर, सोमवार देर रात अवध क्षेत्र के कई जिलों में दीवारें व मकान ढहने से छह लोगों की और लखीमपुर खीरी में एक की मौत हो गई। वहीं, बारिश के पानी में डूबने से मैनपुरी में दो किसानों की जान चली गई।

अवध में छह की मौत

सोमवार देर रात अवध क्षेत्र के कई जिलों में दीवारें व मकान ढहने से छह लोगों की मौत हो गई। सीतापुर जिले के मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में दीवार गिरने से किशोर चमन कुमार (16) की मलबे में दबकर मौत हो गई। जबकि रेउसा व सकरन में मकान व दीवारें गिरने से पांच लोग घायल हो गए। वहीं जिले में रेउसा सीएचसी के लेबर रूम व वार्डों में पानी भरने से मरीजों को काफी परेशानी हुई।

अमेठी में छप्पर के नीचे सो रहे रामधनी यादव (58) पर दीवार गिर गई, जिससे उसकी दबकर मौत हो गई। बहराइच के रामगांव में कच्चा मकान ढह गया, जिसमें लवकेश (13) की मलबे में दबकर मौत हो गई। वहीं जरवलरोड में मकान ढहने से सिराज अहमद (26) की जान चली गई। यहां के बौंडी क्षेत्र में मकान ढहने से महिला व उसके दो बच्चे दबकर जख्मी हो गए।

बाराबंकी-रायबरेली में भी मौतें

इसके अलावा बाराबंकी जिले में रामनगर क्षेत्र के ग्राम बिछलखा में छप्पर समेत कच्ची दीवार ढहने से देवकली (80) की सांसें थम गईं। रायबरेली के लालगंज में भी कच्चा मकान ढहने से बुजुर्ग जैतूना की मौत हो गई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion