Home Up News Congress Attack On Niti Aayog

श्रीलंका के जाफना जेल में भेजे गए तमिलनाडु से गिरफ्तार 16 मछुआरे

व्यापम केस में CBI ने 95 लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

त्रिपुरा: BJP कार्यकर्ता की हत्या, CPM पर लगाए आरोप

72,400 असॉल्ट राइफल्स और 93,895 कार्बाइन्स की खरीद को मंजूरी

अहमदाबाद: प्रवीण तोगड़िया से अस्पताल में मिले कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया

मोदी-योगी से भी झूठा है नीति आयोग: कांग्रेस

UP | 10-Nov-2017 14:55:55 | Posted by - Admin
   
Congress Attack on Niti Aayog

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।  

 

कांग्रेस ने नीति आयोग पर झूठे बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राजनैतिक बयानबाजी करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम योगी आदित्यनाथ के विकास संबंधी झूठ को भी चार कदम पीछे छोड़ दिया। यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है।

 

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने जारी बयान में कहा, "नीति आयोग के उपाध्यक्ष ने प्रेसवार्ता में कहा कि यूपी आगे बढ़ चुका है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की 80 फीसदी भूमि का अधिग्रहण, खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) दिसंबर, 2018 तक पूर्ण होने और पूरे प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में 10 लाख आवासों का निर्माण होने का दावा किया। यह तथ्य पूरी तरह भ्रामक एवं राजनीतिक बयानबाजी मात्र हैं।"

 

 

प्रवक्ता ने कहा, "क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में आवासों का लक्ष्य ही नौ लाख है और जुलाई तक जिसकी धनराशि भी जारी नहीं हो पाई थी, ऐसे में 10 लाख आवास के निर्माण की बात करना पूरी तरह भ्रामक एवं मिथ्या है। इतना ही नहीं, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का जहां तक सवाल है, इसका अभी तक मात्र प्रस्ताव ही केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच लटका हुआ है एवं स्वयं प्रदेश सरकार अभी तक इस स्थिति को स्पष्ट नहीं कर पाई है कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण केंद्र सरकार करेगी या प्रदेश सरकार।"

 

 

अग्रवाल ने कहा, "इसका अभी तक कोई प्लान भी तैयार नहीं हुआ है, क्योंकि पूर्व के प्रस्ताव का, जिसका टेंडर भी हो चुका था योगी सरकार ने यह कहते हुए निरस्त कर दिया था कि इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा खुले में शौचमुक्त के बारे में नीति आयोग द्वारा प्रदेश की जनता को गुमराह करने का कार्य किया गया है, क्योंकि प्रदेश सरकार खुद इसके बारे में धनाभाव की बात स्वीकार कर चुकी है।"

 

 

प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक मोदी जी के जुमले और योगी जी के कल्पित विकास के सपने ही देखने और सुनने को मिल रहे थे, अब इनके अधिकारी भी इनसे चार कदम आगे बढ़ चुके हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news