Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

यूपी निकाय चुनाव में काउंटिंग के दौरान एक बार फिर ईवीएम पर आरोप लगे हैं। सहारनपुर के वार्ड नंबर 54 से पार्षद प्रत्याशी शबाना को काउंटिंग में पता चला कि उन्हें एक भी वोट नहीं मिला है। इस पर शबाना ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए।

 

उन्होंने कहा कि कम से कम मेरा और मेरे परिवार का तो वोट मुझे मिला ही है। ऐसा कैसे संभव हो सकता है कि मेरा वोट भी मुझे नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि कम से कम 900 वोट हमें मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तभी मुझे एक भी वोट नहीं मिला। 

इससे पहले वोटिंग के दौरान भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आई थीं। कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर लोगों ने हंगामा किया। वार्ड नंबर 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल किया था। नौबस्ता के पशुपतिनगर इलाके में आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा था। वोटरों का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है।

मेरठ में भी हंगामा

 

कानपुर की तरह ही मेरठ में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। यहां जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब हो गई, जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने से माहौल में तनाव पैदा हो गया। यहां भी लोगों ने किसी भी बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जाने का दावा किया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement