Ishaan Khattar and Jhanvi Kapoor After Dhadak Success

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

यूपी निकाय चुनाव नतीजों की तस्वीर अब साफ होती जा रही है। 16 में से अधिकतर नगर निगमों पर भारतीय जनता पार्टी अपना परचम लहराती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा कई नगर पालिकाओं में भी बीजेपी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, कुछ सीटों पर बहुजन समाज पार्टी कड़ी टक्कर दे रही है।

जीत के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के चुनाव सबकी आंखों को खोलने वाला है, जो लोग गुजरात के संदर्भ में बात कर रहे थे उनका खाता भी नहीं खुला है और अमेठी में भी सूपड़ा साफ हुआ है।

 

सीएम योगी ने मोदी-शाह को दिया नेतृत्व

सीएम योगी ने कहा, चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक विजय पीएम मोदी के विकास के विजन और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रणनीतिक कुशलता का पर्याय है। सीएम ने कहा कि यह जीत जनता की ओर से केंद्र और राज्य की जनविकास नीतियों पर मुहर है।

 

सीएम योगी ने कहा कि चुनाव के नतीजे हमारी जिम्मेदारी बढ़ाते हैं। उन्‍होंने राहुल गांधी और अमेठी में कांग्रेस की हार पर तंज कसते हुए कहा कि ये नतीजे उन लोगों को जवाब भी हैं जो गुजरात चुनाव को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे थे यहां उनका यहां खाता तक नहीं खुल पाया।

 

 

पार्टी संगठन की कार्य कुशलता का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने पीएम मोदी और अमित शाह का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि केंद्र की नीतियों की वजह से ही हमें सूबे में विकास को नई ऊंचाईयों पर ले जाने की प्रेरणा मिलती है। सीएम योगी ने मीडिया का भी आभार जताया। राज्य चुनाव आयोग के शुक्रिया अदा करते हुए सीएम ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए चुनाव अधिकारी भी धन्यावाद के पात्र हैं।

 

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने प्रधानमंत्री मोदी और राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। राज्य की जनता का आभार जताते हुए पांडेय ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व पर राज्य की जनता ने मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि केंद्र, यूपी और निकाय तीनों को सत्ता हासिल करने से नगरों का विकास और तेज होगा।

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को अपने इलाके में ही झटका लगा है। योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर मंदिर जिस वार्ड नंबर 68 में है, वहां बीजेपी हारी है। नतीजों के मुताबिक, नादिरा खातून ने बीजेपी को पटकनी दी। नादिरा ने बीजेपी प्रत्याशी माया त्रिपाठी को 483 वोटों से हराया है। गोरखपुर में बीजेपी ने कुल 27 वार्डों पर बाजी मारी है, सपा 18, बसपा दो, कांग्रेस दो और निर्दलीय ने 18 वार्डों पर बाजी मारी है।

 

 

वहीं अलीगढ़ में बसपा ने जीत दर्ज की है, यहां 22 साल से बीजेपी थी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से बीजेपी ने बाजी मारी है। अमेठी नगर पंचायत में बीजेपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है।

 

अयोध्या में बीजेपी प्रत्याशी जीत गए हैं, तो डिप्टी सीएम केशव मौर्य के गृह पंचायत में ही बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में अपना खाता खोल दिया है, बिजनौर की सहसपुर नगर पंचायत से आप उम्मीदवार जीती हैं।

 

 

इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाडेंय ने कहा कि बीजेपी ने अपना 2014 लोकसभा, 2017 विधानसभा जैसी जीत का प्रदर्शन अभी भी दोहराया है। हम 16 में से 15 नगर निगमों, 100 नगर पालिकाओं, लगभग 4000 वार्डों पर जीत की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, सीएम योगी और अमित शाह के नेतृत्व को जाता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll