Home Up News CM Yogi Answer Over Parinirvan Divas Holiday Canceled

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी रद्द करने पर सीएम का जवाब...

UP | Last Updated : Dec 06, 2017 01:13 PM IST
  • कहा- महापुरुषों का दिन छोटा नहीं बड़ा होना चाहिए

CM Yogi Answer over Parinirvan Divas Holiday Canceled


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सूबे की योगी सरकार ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी रद्द कर दी है। कई लोगों ने योगी सरकार के इस फैसले का विरोध किया। वहीं इस पर विरोध का जवाब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी रद्द करने के फैसले पर सीएम ने कहा कि महापुरुषों का दिन छोटा नहीं बड़ा होना चाहिए।

 

 

मंगलवार को योगी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से स्कूलों और दफ्तरों में अफरातफरी दिखी। आननफानन सभी स्कूलों और दफ्तरों को खोला गया। बता दें कि योगी सरकार के इस फैसले के संबंध में जिलाधिकारी लखनऊ ने पत्र लिखकर सभी विभागों और स्कूलों को अवगत करा दिया है। गौरतलब है कि हर साल छह दिसंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाता है।

 

 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि- छुट्टी के चलते बच्चे महापुरुषों के योगदान को भूल जाते हैं। स्कूलों और सरकारी ऑफि‍स में आज के दिन महापुरुषों के योगदान पर चर्चा होनी चाहिए। योगी ने यह भी कहा कि महापुरुषों के नाम पर छुट्टियों की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने सत्ता में आने के बाद महापुरुषों की याद में होने वाली 15 सरकारी छुट्टि‍यों को रद्द कर दिया था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...