Pregnant Actress Neha Dhupia Shares Her Opinion on Pregnancy

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

सोमवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हाथरस दौरे पर पहुंचे। यहां के भ्रमण करने के साथ ही सीएम ने प्रदेश के सभी 75 जिलों का दौरा पूरा कर कीर्तिमान बनाया है। मात्र 16 माह के कार्यकाल में वे सभी जिलों का भ्रमण करने वाले प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं।

अपने दौरों में उन्होंने स्कूल, अस्पताल, धान, गेहूं व गन्ना क्रय केंद्रों के आकस्मिक निरीक्षण किए तो कानून-व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा भी की। साथ ही हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया।

रात्रि चौपाल में भी हुए शामिल

गौर हो कि योगी आदित्‍यानाथ ने 19 मार्च 2017 को प्रदेश की बागडोर संभाली थी। इसके बाद उन्होंने एक-एक कर सभी जिलों का दौरा शुरू किया। वे पहले सीएम हैं जो गांव में रात्रि चौपाल में शामिल हुए, लोगों की समस्याएं सुनी और वहीं रात्रि विश्राम भी किया। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक मुख्यमंत्री के दौरे सिर्फ औपचारिकता नहीं रहे, कई जिलों में रात को रुककर वहां की जरूरतों को भी उन्होंने समझा।

मुख्‍यमंत्री ने कुछ जिलों का दौरा कई बार किया। वहां के महत्व के मुताबिक कार्यक्रमों की शुरुआत भी कराई। खास तौर पर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए वे कई बार गए।

नोएडा का मिथक भी तोड़ा

प्रदेश के सभी जिलों का दौरा करने के साथ ही सीएम ने नोएडा को लेकर उस मिथक को भी तोड़ा, जिसमें यह कहा जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री नोएडा जाता है, वह सत्ता में दोबारा नहीं लौटता है। इस मिथक के चलते कई मुख्यमंत्रियों ने सत्ता में रहते हुए नोएडा का कभी रुख नहीं किया। सीएम योगी ने दो-दो बार नोएडा जाकर विकास योजनाओं की शुरुआत की। हाल में ही वे नोएडा में प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

विकास कार्यों को गति

माना जा रहा है कि मुख्‍यमंत्री के दौरों से जिलों में विकास कार्यों को जहां गति मिली है, वहीं जनता का फीडबैक भी आसानी से सरकार तक पहुंचा है। इसी तरह कानून-व्यवस्था में जहां सुधार हुआ है, वहीं सरकारी मशीनरी की कार्य संस्कृति में सुधार भी देखने को मिला है। सीएम ने हर दौरे में “एक जिला-एक उत्पाद” योजना को लेकर अधिकारियों से चर्चा की है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement