Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज

आजमगढ़।

 

बुधवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्स्प्रेस वे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा। पूर्वांचल की यह लाइफ लाइन होगी। इस पर प्लेन व लड़ाकू विमान भी जरूरत पर उतर सकेंगे। देश के प्रधानमंत्री 14 जुलाई को इसका शिलान्यास करेंगे।

इस परियोजना को 30 माह में पूर्ण करने का लक्ष्य है। सपा पर कमेंट करते हुए कहा कि बिना टेंडर के लूटपाट के लिए इसका शिलान्यास किया गया था।

सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ से हवाई सेवा शीघ्र शुरू होगी। मुख्यमंत्री पीएम के प्रस्तावित 14 जुलाई के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के बाद विमान से वाराणसी के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी 14 तारीख को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के लिए आजमगढ़ आ रहे हैं।

30 महीने में पूरा करने का लक्ष्‍य तय

उन्‍होंने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे होगा जिसे रिकार्ड 30 महीने में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। इस एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ औद्योगिक कॉरिडोर बनाया जाएगा एवं अयोध्या के पास लड़ाकू विमान बोइंग विमान और एयर बस उतारने की भी व्यवस्था बनाई जाएगी।

मुख्‍यमंत्री ने कहा, पूर्व की समाजवादी सरकार ने इस एक्सप्रेस वे के नाम पर लूट खसोट की दुर्भावना से बिना भूमि का अधिग्रहण किये टेंडर पास कर दिया था लेकिन भाजपा सरकार में उसी कार्य के लिए पूर्व में जारी टेंडर के सापेक्ष 2000 करोड़ रुपया कम लागत से एक्सप्रेस वे निर्मित कराने का टेंडर पास किया है अर्थात सरकारी खजाने में 2000 करोड़ की बचत होगी।

समीक्षा बैठक के बाद वाराणसी रवाना

सीएम योगी ने आज प्रधानमंत्री के आगमन की अब तक की तैयारियों का जायजा लेने के बाद अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। पार्टी पदाधिकारियों को भीड़ जुटाने के साथ मुकम्मल सफाई व पेयजल के इंतजाम को भी कहा। समीक्षा बैठक के बाद वह वाराणसी के लिए रवाना हो गए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement