Home Up News CM Yogi Adityanath Statement Over EVM Issue

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

"अपने मेयरों से इस्तीफा दिलाएं मायावती, बैलेट पेपर से करा देंगे चुनाव"

UP | 03-Dec-2017 21:55:44 | Posted by - Admin
   
CM Yogi Adityanath Statement Over EVM Issue

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

विपक्षी दलों के ईवीएम से चुनाव में धांधली से जुड़े आरोपों पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने करारा पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को यदि ईवीएम पर विश्वास नहीं है तो अलीगढ़ व मेरठ के नवनिर्वाचित महापौर (मेयरों) से इस्तीफा दिला दें, सरकार आयोग से बैलेट से चुनाव कराने का अनुरोध कर लेगी। इससे हकीकत सामने आ जाएगी।

सीएम ने भाजपा के नवनिर्वाचित महापौरों को अपने-अपने शहरों का योजना बनाकर विकास करने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का मंत्र दिया।

 

 

 

रविवार शाम सीएम योगी भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में नवनिर्वाचित 14 महापौर के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में हार के बाद विपक्षी दल ईवीएम पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ईवीएम राज्य निर्वाचन आयोग की संपत्ति है। बसपा सुप्रीमो मायावती जिस ईवीएम पर आरोप लगा रही हैं, उसी ईवीएम से उनकी पार्टी ने अलीगढ़ व मेरठ में महापौर चुनाव जीते हैं।

मुख्यमंत्री ने चुनौती दी कि यदि मायावती को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो वे अलीगढ़ व मेरठ के बसपा महापौर का इस्तीफा दिलाकर मतपत्र से चुनाव लड़ा लें, सच्चाई सामने आ जाएगी।

 

सीएम योगी ने भाजपा के नवनिर्वाचित महापौरों से कहा कि जनता ने बड़े विश्वास के साथ बहुमत दिया है। जनता की अपेक्षा के अनुरूप शुचिता और पारदर्शिता के साथ काम करना होगा। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव की जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के विजन और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के राजनीतिक कौशल का परिणाम है। प्रदेश के शहरों का विकास करने के साथ जनता को विश्वस्तरीय नगरीय जीवन देना होगा।

 

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना आदि ने नवनिर्वाचित महापौरों को माला पहनाकर और मिठाइयां खिलाकर अभिनंदन किया। बैठक में लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया, गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल, गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा, मुरादाबाद के महापौर विनोद अग्रवाल सहित अन्य महापौर मौजूद थे।

 

 

प्रदेश में भाजपा के नवनिर्वाचित 14 महापौर 5 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

 

 

मथुरा के महापौर को नहीं मिली सूचना

मथुरा से भाजपा के एक मात्र अनुसूचित जाति के महापौर मुकेश अभिनंदन समारोह में नहीं पहुंचे। मुकेश ने बताया कि उन्हें अभिनंदन समारोह में शामिल होने के लिए सूचना नहीं मिली। रविवार शाम को पता चला कि लखनऊ में महापौरों को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी मुख्यालय से उन्हें सूचना देने के लिए किसे कहा गया यह भी उन्हें नहीं पता है।

 

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि चुनाव में जो ईवीएम से जीते हैं, वे इस्तीफा दे दें तो सरकार खाली स्थानों पर बैलेट पेपर से चुनाव कराने को तैयार है। वे बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ईवीएम में गड़बड़ियों के आरोपों से जुड़े सवाल का जवाब दे रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि सपा और बसपा नेता अपनी हार से हताश होकर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उनके सभी विधायक और सांसद इस्तीफा दे दें तो फिर सरकार खाली हुए स्थानों पर उप चुनाव के लिए सिफारिश कर देगी, जो ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से होंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news