Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर संबोधन दिया। उन्होंने कहा कि 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। होली और जुमा (शुक्रवार) एक ही दिन पड़ा तो हमने जुमे को दो घंटे आगे बढ़ा दिया, और कहा कि पहले होली मनाएं।

ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है

उन्‍होंने कहा कि हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि जब एक पत्रकार ने हमसे पूछा कि आपने दीवाली अयोध्या और होली मथुरा में मनाई तो होली कहां मनाएंगे।

योगी बोले कि मैंने साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है, लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी। योगी ने कहा कि घर मे जनेऊ पहनकर बैठेंगे और बाहर निकलेंगे टोपी लगा लेंगे।

सपा पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सपा को अपनी तोड़क नीति अपने पार्टी तक ही सीमित रखनी चाहिए, प्रदेश और देश को तोड़ने का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटेंगे। इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान योगी ने कहा कि इस पार्टी के समाजवाद से सबसे ज्यादा राम मनोहर लोहिया की आत्मा आहत हो रही होगी।

समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि अब इनकी पार्टी “बहुजन समाजवादी पार्टी” बन गई है।

गिनवाई पार्टी की उपलब्धियां  

राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब देते हुए योगी ने अपनी पार्टी की उपलब्धि भी गिनवाई। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने अब नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में सरकार भाजपा ने बनाई है, कांग्रेस की ओर संबोधित करके कहा वह लोग हमें सीखा रहे है जबकि आपका खाता भी नहीं खुला है।

सपा पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि 2016-17 अखिलेश सरकार ने एक भी गरीब को घर नहीं दिया, लेकिन हमारी सरकार ने पिछले 11 महीनों में आठ लाख 85 हजार मकान गरीबों को दिए हैं।

एक झूठ को 100 बार बोलने सच नहीं होगा

सीएम योगी ने कहा कि एक झूठ को 100 बार बोलने सच नहीं होगा, 100 बार झूठ बोलने से 16 मार्च को घटना हुई थी। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने सच स्वीकार न करने की कसम खाई है। अगर सपा ने प्रदेश में किसानों के बारे में युवाओं के बारे में कुछ किया होता तो आपको विपक्ष में नहीं बैठना पड़ता, अगला चुनाव आते-आते वहां की भी स्थिति नहीं रहेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll