Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्‍यूज

हाथरस।

 

आज सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अभी तक के पिछड़ेपन के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार बताया है। सीएम का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार आज हाथरस पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने जिले को 34 योजनाओं का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री के रूप में उन्‍होंने अपने 16 महीने के कार्यकाल में प्रदेश के सभी 75 जिलों से रूबरू होने का रिकार्ड बनाने बनाया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति को जमकर कोसा। इसके जरिए उन्होंने सपा व बसपा पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को आगाह किया कि प्रदेश के विकास अवरुद्ध करने वाले इन दलों को दोबारा मौका न दें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जिले की 34 परियोजना का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें तालाब चौराहे पर रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास भी शामिल है। बागला कॉलेज में आयोजित सभी के दौरान इन परियोजनाओं को जिले के विकास की दिशा में बड़ा कदम बताया।

पिछली सरकारों के काम से विकास रुका और निवेश बंद हुआ

इसके बाद सीएम योगी प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा व बसपा पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब गुंडाराज पूरी तरह समाप्त हो चुका है। विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। प्रदेश में सपा व बसपा सरकार के पास कोई विजन नहीं था। जिसके कारण विकास का काम रुक गया और खराब कानून-व्यवस्था के कारण निवेश भी बंद हो गया। सपा व बसपा जाति और परिवार की राजनीति करती हैं।

हमने 16 महीने में विकास पर ध्यान केंद्रित किया है। अगले तीन वर्ष में उत्तर प्रदेश के दो करोड़ युवाओं को यहां पर रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया है।

हींग उद्योग के जरिए पैदा किए जाएंगे रोजगार के अवसर

बागला कॉलेज में हुई सभा में उन्होंने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता। एक जिला एक उत्पाद के तहत उजड़े उद्योगों को विकसित किया जाएगा। 10 अगस्त को लखनऊ में इनकी ब्रांडिंग कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता आंदोलन में राजा महेंद्र प्रताप व काका हाथरसी ने हाथरस को नई पहचान दी। हींग उद्योग के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। प्रदेश में सपा बसपा के राज में गुंडाराज, माफियाराज, परिवारवाद हावी था, जिससे उद्यमी दूसरे राज्यों में पलायन कर गए। अब इस पर अंकुश लगा है।

प्रदेश में पांच लाख करोड़ का निवेश हो रहा है, जिससे 30 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। आने वाले तीन साल में दो करोड़ रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

तालाब चौराहा पर बनने वाले रेल ओवर ब्रिज का भी जिक्र

प्रदेश में पुलिस में 1.62 लाख दारोगा, कांस्टेबल, फॉलोवर की भर्ती होगी। उन्होंने तालाब चौराहा पर बनने वाले रेल ओवर ब्रिज का भी जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के कुछ इलाकों में खारे पानी की समस्या है। इसके लिए मीठे पानी की पाइप लाइन बिछा कर मुफ्त पानी दिया जाएगा। योगी ने यहां बटन दबाकर लगभग 156 करोड़ की 34 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इससे पहले एटा में हतीसा प्राथमिक विद्यालय व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। सभा के बाद कलेक्ट्रट की कोरग्रुप मीटिंग हुई। इसके बाद समीक्षा बैठक भी हुई।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll